चार में सभी 4 मैच हारने वाली मुंबई इंडियंस को पूर्व दिग्गज ग्रीम स्वान ने दी ये नसीहत

IPL Latest news updates: चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार रात आईपीएल 2022 के मैच में जिस तरह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दी, उससे प्रभावित होकर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ग्रीम स्वान ने मुंबई इंडियंस को नसीहत दे डाली है।

Graeme Swann advice to Mumbai Indians
ग्रीम स्वान की मुंबई इंडियंस को नसीहत  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का खाता खुला, मुंबई इंडियंस को अब भी पहली जीत का इंतजार
  • अंक तालिका में सबसे नीचे मौजूद मुंबई इंडियंस को ग्रीम स्वान ने दी नसीहत
  • स्वान ने चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के बारे में बात करते हुए मुंबई की टीम को सलाह दी है

आईपीएल 2022 में इस समय कुछ टीमें ऐसी हैं जो लगातार चौंका रही हैं। कुछ अपने शानदार प्रदर्शन से तो कुछ अपने रुतबे के मुताबिक खराब प्रदर्शन से। आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें- चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने मंगलवार तक अपना एक भी मैच नहीं जीता था। चेन्नई ने तो बैंगलोर को हराकर अपना खाता खोल लिया लेकिन अंक तालिका में सबसे नीचे मौजूद मुंबई की टीम अब तक अपने चार में से सभी चार मुकाबले हार चुकी है। इसी को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान ने मुंबई की टीम को नसीहत दी है।

ग्रीम स्वान का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में पहली जीत दर्ज करने के लिए मुंबई इंडियंस को उसी तरह ‘अति आक्रामक’ रवैया अपनाना होगा जैसा चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ अपनाया।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियन्स की टीम को हालांकि अब भी पहली जीत की तलाश है। स्वान ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘सीएसके ने आरसीबी के खिलाफ जो किया मुंबई इंडियन्स को उससे सीख लेने की जरूरत है और आगे बढ़ते हुए भविष्य के मुकाबलों में ऐसा ही करना होगा।’’

ये भी पढ़ेंः चेन्नई सुपर किंग्स की धमाकेदार जीत, बैंगलोर को इस तरह हराकर अपना खाता खोला

इस पूर्व ऑफ स्पिनर ने कहा, ‘‘अगर वे अति आक्रामक रवैया के साथ उतरते हैं जो वह जीत दर्ज कर पाएंगे (आगामी मुकाबलों में)।’’ स्वान ने साथ ही कहा कि लगातार चार शिकस्त का सामना करने वाली मुंबई और चेन्नई को आगामी मुकाबलों में सकारात्मक रवैये के साथ उतरना होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘कोई भी कोच या कप्तान अपने खिलाड़ियों से चाहता है कि वे मैदान पर अधिक जज्बा दिखाएं, अधिक मेहनत करें, इसलिए आगे बढ़ते हुए बॉडी लैंग्वेज अच्छी होनी चाहिए।’’

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर