नई टीम और हार से शुरुआत..इस पर कप्तान राहुल ने दिया ये बयान, इस खिलाड़ी को बताया 'AB BABY'

KL Rahul on Gujrat Titans vs Lucknow Super Giants Match: जानिए, लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल ने गुजरात के खिलाफ हार के बाद क्या कुछ कहा?

KL Rahul on GT vs LSG Match
लखनऊ ने पहला मैच गंवाया। 
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • गुजरात टाइटन्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स
  • गुजरात ने रोमांचक में अंदाज में जीता मुकाबला

नई आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को आईपीएल 2022 में अपने पहले मैच में गुजरात टाइटन्स (जीटी) के खिलाफ 5 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। एलएसजी और जीटी का यह आईपीएल डेब्यू मैच था। लखनऊ ने 158/6 का स्कोर खड़ा किया था और जवाब में गुजरात ने पांच विकेट गंवाकर 19.4 ओवर में जीत दर्ज कर ली। एक समय मुकाबले में लखनऊ का पलड़ा भारी नजर आ रहा था, मगर राहुल तेवतिया (नाबाद 40), डेविड मिलर (30) और अभिनव मनोहर ने एलएसजी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

 हार के बाद कप्तान राहुल ने दिया ये बयान

लखनऊ टीम की शिकस्त के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा, 'यह एक लाजवाब मैच था। अभियान शुरू करने का शानदार तरीका है। हालांकि, बल्ले से  इस तरह की शुरुआत करना आइडियल नहीं था, लेकिन जिस तरह से हमने वापसी की, वो अभूतपूर्व था। इससे हमें काफी आत्मविश्वास मिला है कि मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाज अपना काम कर सकते हैं।' बता दें कि लखनऊ के चार विकेट महज 29 के कुल स्कोर पर गिर गए थे और उसके बावजूद टीम सम्मानजनक स्कोर बनाने में कामयाब रही।

केएल राहुल ने मोहम्मद शमी की प्रशंसा की

राहुल ने गुजरात के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी (25 रन देकर 3 विकेट) की प्रशांस की है। एलएसजी के कप्तान ने कहा, 'हम सभी जानते हैं कि शमी कितने अच्छे बॉलर हैं। अगर कोई पिच का फायदा उठा सकता है तो वह शमी ही हैं। मुझे पता था कि वह खतरनाक साहित होंगे। उन्हें इतनी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए देखकर अच्छा लगा।' वहीं, राहुल ने अपने गेंदबाजों को लेकर कहा, 'दूसरे हाफ में ओस के साथ गेंद को पकड़ना मुश्किल होता है लेकिन मैं इसका बहाना नहीं बनाना चाहता। हमें वापस जाकर गीली गेंद से गेंदबाजी का अभ्यास करना होगा। हालांकि, हम अपनी अधिकांश योजनाओं को अमल में लाए।'

राहुल ने इस खिलाड़ी को बताया AB BABY

राहुल ने मुश्किल हालात में लखनऊ के लिए दमदार अर्धशतक जमाने वाले 22 वर्षीय बल्लेबाज आयूष बदोनी की खूब तारीफ की है। उन्होंने बदोनी की तुलना 'मिस्टर.360' नाम से मशहूर रहे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से कर डाली। राहुल ने बदोनी को बेबी एबी बताया है। लखनऊ के कप्तान ने कहा, 'बदोनी बेबी एबी है। वह पहले दिन से शानदार रहा है। वह 360 डिग्री खेलता है। मैं उसके लिए बहुत खुश हूं, क्योंकि उसने मौके को भुनाया। उसने दबाव में अच्छा प्रदर्शन किया और उम्मीद है कि वह ऐसा करना जारा रखेगा।' गौरतलब है कि बदोनी ने 41 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 54 रन की पारी खेली। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए दीपक हुड्डा (55) के साथ 87 और छठे विकेट के लिए क्रुणाल पांड्या (नाबाद 23) के संग 40 रन की पार्टनरशिप की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर