GT vs LSG: एक दूसरे से भिड़ंत के साथ डेब्यू करेंगे गुजरात टाइटन्स और लखनऊ के नवाब, जानिए मैच से जुड़ी जरूरी बातें

आईपीएल 2022
भाषा
Updated Mar 28, 2022 | 09:00 IST

Gujarat Titans vs Lucknow Super Giants: आज गुजरात टाइटन्स(जीटी) और लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) आईपीएल 2022 में एक दूसरे के साथ मुकाबले के साथ पदार्पण करेंगी। दोनों का मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। 

GT-vs-LSG-Match-Preview-IPL-2022
गुजरात टाइटन्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स मैच प्रीव्यू 
मुख्य बातें
  • सोमवार को आईपीएल में पदार्पण करने जा रही हैं गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपक जायंट्स की टीम
  • मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में होगी दोनों नई टीमों के बीच भिड़ंत
  • गुजरात की कमान हार्दिक पांड्या और लखनऊ की केएल राहुल के हाथों में है

मुंबई: आक्रामक हरफनमौलाओं से भरी गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स सोमवार को जब इंडियन प्रीमियर लीग में एक दूसरे के खिलाफ पदार्पण करेंगी तो उनका इरादा जीत के साथ आगाज करने का होगा। गुजरात की पारी की शुरुआत शुभमन गिल और अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज कर सकते हैं। दोनों फॉर्म में होने पर किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ने में माहिर हैं।

हार्दिक उठाएंगे वानखेड़े के अनुभव का फायदा
वैसे वानखेड़े स्टेडियम पर गेंदबाजों को उछाल मिल सकती है जिससे उन्हें सावधान रहना होगा। गुजरात के प्रदर्शन का दारोमदार कप्तान हार्दिक पंड्या पर होगा जिन्हें वानखेड़े स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस के लिये खेलने का काफी अनुभव है। छक्के जड़ने में उस्ताद हार्दिक को बल्लेबाजी क्रम में और ऊपर आना होगा। इसी तरह राहुल तेवतिया भी आईपीएल में ‘एक मैच के चमत्कार’ का ठप्पा हटाने की कोशिश में होंगे। वह पहले ही कह चुके हैं कि बतौर बल्लेबाज अधिक जिम्मेदारी से खेलना चाहते हैं। हरफनमौला विजय शंकर के चार ओवर भी महत्वपूर्ण होंगे।

राशिद खान को रास आती है वानखेड़े की पिच
ये तीनों अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं और गुजरात को उम्मीद होगी कि ये एक ईकाई के रूप में सोमवार को अच्छा प्रदर्शन करें। कर्नाटक के अभिनव मनोहर और डेविड मिलर मध्यक्रम में उतरेंगे। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी नेतृत्व करेंगे। वह अपने प्रदर्शन के दम पर साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप की टीम में चयन का दावा पुख्ता करना चाहेंगे। लेग स्पिनर राशिद खान भी ‘मैच विनर’ खिलाड़ी हैं जिन्हें वानखेड़े स्टेडियम पर गेंदबाजी में मजा भी आता है। 

केएल राहुल और डिकॉक करेंगे लखनऊ की पारी का आगाज
लखनऊ के लिये बहुत कुछ कप्तान केएल राहुल पर निर्भर होगा जो दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। दोनों तकनीक के भी धनी हैं और उनके पास हर तरह के शॉट्स भी हैं। लखनऊ के पास भी दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या और वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर जैसे हरफनमौला हैं। मध्यक्रम में मनीष पांडे का अनुभव भी टीम के काम आयेगा।

आवेश खान और बिश्नोई के कंधों पर होगी गेंदबाजी की जिम्मेजदारी
गेंदबाजी की अगुवाई इंदौर के तेज गेंदबाज आवेश खान करेंगे जबकि रवि बिश्नोई स्पिन का जिम्मा संभालेंगे। अब देखना यह है कि टीम प्रबंधन अतिरिक्त तेज गेंदबाज को उतारता है या स्पिनर को। पहले मैच में स्कोर कम रहा और ओस की भी भूमिका रही तो टॉस जीतने वाली टीम बल्लेबाजी चुनना चाहेगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans Full Squad):
हार्दिक पंड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, गुरकीरत सिंह, साइ सुदर्शन, शुभमन गिल, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मैथ्यू वेड, रहमानुल्लाह गुरबाज, रिधिमान साहा, अलजारी जोसफ, दर्शन नलकांडे, डेामिनिक ड्रेक्स, जयंत यादव, लॉकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, प्रदीप सांगवान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साइ, वरूण आरोन, यश दयाल।

लखनऊ सुपर जाइंट्स( Lucknow Super Giants Full Squad): 
केएल राहुल (कप्तान), मनन वोहरा, एविन लुईस, मनीष पांडे, क्विंटोन डिकॉक, रवि विश्नोई, दुष्मंता चामीरा, शाहबाज नदीम, मोहसिन खान, मयंक यादव, अंकित राजपूत, आवेश खान, एंड्रयू टाय, मार्कस स्टोइनिस, काइल मायर्स, करण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, आयुष बदोनी, दीपक हुड्डा, कृणाल पंड्या, जैसन होल्डर।

मैच का समय: शाम 7:30 बजे से।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर