Ajinkya Rahane Birthday Special: अपनी शादी में ही हुए थे शर्मसार, बहुत फिल्‍मी है रहाणे की लव स्‍टोरी

Happy Birthday Ajinkya Rahane: भारतीय टेस्‍ट टीम के उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे शनिवार को अपना 32वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। रहाणे ने अपने बचपन की दोस्‍त राधिका धोपावकर से शादी की।

ajinkya rahane and radhika dhopavkar
अजिंक्‍य रहाणे और राधिका धोपावकर 
मुख्य बातें
  • अजिंक्‍य रहाणे शनिवार को अपना 32वां जन्‍मदिन मना रहे हैं
  • अजिंक्‍य रहाणे ने बचपन की दोस्‍त राधिका को अपना हमसफर बनाया
  • रहाणे और राधिका की लव स्‍टोरी किसी बॉलीवुड की तरह है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के टेस्‍ट कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे शनिवार को अपना 32वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। विदेशी सरजमीं पर बेहतरीन प्रदर्शन करके अपनी मजबूत छवि बनाने वाले रहाणे को बचपन से ही उनकी सबसे खास दोस्‍त राधिका धोपावकर का साथ मिला। अजिंक्‍य रहाणे और राधिका धोपावकर बचपन से ही काफी अच्‍छे दोस्‍त रहे और अब दोनों पति-पत्‍नी हैं। इस जोड़ी की लव स्‍टोरी भी किसी बॉलीवुड फिल्‍म से कम नहीं है। दोनों एक ही स्‍कूल में पढ़ें। यहां दोनों को मन ही मन एक-दूसरे से प्‍यार हुआ। दोनों से एक-दूसरे के बिना रहते नहीं बना और फिर दोनों ने एक-दूसरे को हमेशा के लिए हमसफर बनाने का फैसला किया।

महाराष्‍ट्र के अहमदनगर जिले में स्थित एक गांव अश्‍वी खुर्द में 6 जून 1988 को अजिंक्‍य रहाणे का जन्‍म हुआ। अजिंक्‍य और राधिका एक ही मोहल्‍ले में रहते थे। दोनों पड़ोसी थे तो बचपन से मुलाकात का दौर और दोस्‍ती कायम रही। यह दोस्‍ती धीरे-धीरे प्‍यार में बदल गई। दोनों के परिवारों को इनकी दोस्‍ती का अंदाजा तो था, लेकिन इस बात की जानकारी नहीं थी कि अजिंक्‍य-राधिका एक-दूसरे को दिल दे बैठेंगे। अजिंक्‍य और राधिका ने अपने घरवालों को ज्‍यादा दिनों तक सस्‍पेंस में नहीं रखा और शादी की बात सामने रख दी।

रहाणे की वो गलती...

अजिंक्‍य रहाणे और राधिका धोपावकर ने 26 सितंबर 2014 को शादी की। दोनों की एक बेहद क्‍यूट बेटी भी है। बहरहाल, अजिंक्‍य रहाणे ने अपनी शादी में ऐसी गलती की थी, जिसके लिए वह बेहद शर्मसार हैं और वह कह चुके हैं कि जिंदगीभर उन्‍हें इस गलती का मलाल रहेगा। दरअसल, अजिंक्‍य रहाणे अपनी शादी में टी-शर्ट और जींस पहने ही दोस्‍तों व रिश्‍तेदारों के साथ राधिका के घर पहुंच गए थे। इस तरह अजिंक्‍य को देख राधिका काफी नाराज हुईं और उन्‍हें घूरकर देखने लगीं। जिंक्‍स ने बताया था कि उन्‍हें अपनी शादी की शॉपिंग करने का समय नहीं मिला था। उन्‍हें लगा कि राधिका के घरवाले उन्‍हें शादी के लिए कपड़े देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

कराते मास्‍टर हैं रहाणे

अजिंक्‍य रहाणे के बारे में कम ही लोग जानते होंगे कि वह कराते में मास्‍टर हैं। 12 साल की उम्र में रहाणे ने कराते में ब्‍लैक बेल्‍ट हासिल कर लिया था। अब भी जब कभी रहाणे को समय मिलता है तो वह कराते की प्रैक्टिस करना नहीं भूलते। इसके अलावा क्रिकेट में अजिंक्‍य रहाणे के रिकॉर्ड्स से फैंस अच्‍छी तरह वाकिफ हैं। मजबूत तकनीक के धनी रहाणे आईपीएल में एक ओवर में लगातार 6 चौके लगाने वाले इकलौते बल्‍लेबाज हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर