IPL FINAL: हार्दिक पांड्या का धमाका, इस बार गेंद से किया अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Hardik Pandya best bowling figure: गुजरात टाइटंस के कप्‍तान हार्दिक पांड्या ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी की। हार्दिक पांड्या ने 17 रन देकर तीन विकेट झटके।

hardik pandya
हार्दिक पांड्या 
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 17 रन देकर तीन विकेट झटके
  • हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में अपने 50 विकेट पूरे किए
  • हार्दिक पांड्या ने आईपीएल फाइनल में पांचवां सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया

अहमदाबाद: गुजरात टाइटंस के कप्‍तान हार्दिक पांड्या ने अपने करिश्‍माई प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लिया। राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने गेंद से अपना कमाल दिखाया और चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट झटके।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में पांड्या ने जोस बटलर, संजू सैमसन और शिमरोन हेटमायर को अपना शिकार बनाया। यह हार्दिक पांड्या का आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी रहा।

हार्दिक पांड्या ने इसी के साथ अपने आईपीएल करियर के 50 विकेट पूरे किए। यही नहीं, हार्दिक पांड्या ने आईपीएल इतिहास के फाइनल मुकाबलों में पांचवां सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। फाइनल में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड अन‍िल कुंबले के नाम दर्ज है, जिन्‍होंने 16 रन देकर चार विकेट लिए थे।

इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर ड्वेन ब्रावो काबिज हैं, जिन्‍होंने 42 रन देकर चार विकेट झटके थे। तीसरे नंबर पर कर्णवीर सिंह जमे हुए हैं, जिन्‍होंने 54 रन देकर चार विकेट लिए थे।

चौथे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन काबिज हैं, जिन्‍होंने 16 रन देकर तीन विकेट लिए थे। हार्दिक पांड्या पांचवें नंबर पर जम गए हैं। हार्दिक पांड्या ने मौजूदा आईपीएल में 15 मैचों में 8 विकेट लिए हैं। हार्दिक पांड्या ने मौजूदा आईपीएल में बल्‍ले से अपनी चमक बिखेरी थी और फैंस का मानना है कि उन्‍होंने फाइनल के लिए गेंद से अपने प्रदर्शन को छिपा रखा था।

हार्दिक पांड्या ने फाइनल में दमदार प्रदर्शन करके राजस्‍थान रॉयल्‍स की कमर तोड़ दी। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने गुजरात के सामने जीत के लिए 131 रन का लक्ष्‍य रखा है। बता दें कि हार्दिक पांड्या ने मौजूदा आईपीएल में खबर लिखे जाने तक 15 मैचों में चार अर्धशतकों की मदद से 453 रन बनाए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर