चेन्नई के खिलाफ जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने बताया बतौर कप्तान अपनी सफलता का राज

हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटन्स की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 7 विकेट से जीत के बाद खोला बतौर कप्तान अपनी सफलता का राज? 

Hardik-Pandya-IPL-2022
हार्दिक पांड्या( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • गुजरात टाइटन्स ने रविवार को सीएसके को दी 7 विकेट से मात
  • हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटन्स कर रही है शानदार प्रदर्शन
  • अबतक खेले 13 मैच में दर्ज कर चुकी है 10 जीत,लीग दौर के बाद पहले पायदान पर रहना लगभग तय

मुंबई: हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली आईपीएल में पहली बार शिरकत कर रही गुजरात टाइटन्स ने रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से मात देकर अपनी दसवीं जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही गुजरात का पहले नंबर पर लीग दौर का अंत करना तकरीबन तय हो गया है। अबतक खेले 13 मैच में से गुजरात को 10 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में एक मैच में और जीत उन्हें सरताज बना देगी। 

मैच जल्दी खत्म करने के नहीं मिलते हैं अतिरिक्त अंक
चेन्नई सुपर किंग्स की टीम गुजरात के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 133/5 रन बना सकी। इसके बाद जीत के लिए मिले 134 रन के लक्ष्य को 5 गेंद और 7 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। रिद्धिमान साहा गुजरात की जीत के हीरो रहे। उन्होंने 57 गेंद में 67 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत की नैय्या पार कराकर वापस पवेलियन लौटे। गुजरात कम लक्ष्य को जल्दी से चेज नहीं करने का जवाब देते हुए हार्दिक ने कहा, 'मैच जल्दी खत्म करने के अतिरिक्त अंक नहीं मिलते इसलिए जीत हासिल करना सबसे अहम होता है।'

कप्तान के रूप में जिम्मेदारी का उठाया लुत्फ
टीम को सीजन की दसवीं जीत दिलाने के बाद अपनी कप्तानी के बारे में हार्दिक ने कहा, मैं अपनी कप्तानी में ठीक कर सका क्योंकि पिछली फ्रेंचाइजी(मुंबई इंडियन्स) में खिलाड़ियों को बहुत सारी जिम्मेदारी दी गई थी। मैंने जिम्मेदारी का लुत्फ उठाया और ऐसा करना मेरे लिए मददगार साबित हुआ। मैं पहले जो भी करता रहा हूं वो मेरे लिए मददगार साबित हुआ। 

एक जैसी है मेरी और आशीष नेहरा की मानसिकता
हेड कोच आशीष नेहरा के टीम की सफलता में योगदान के बारे में चर्चा करता हुए कहा, मैं और आशु पा( आशीष नेहरा) और मेरी मानसिकता एक जैसी है। हम एक-दूसरे से ज्यादा कुछ कहे बगैर कनेक्ट कर लेते हैं।

जरूरत हुई तो देंगे खिलाड़ियों को आराम
बाकी बचे एक मैच में खिलाड़ियों को आराम दिए जाने के बारे में पांड्या ने कहा, हम इस बात का आकलन करेंगे कि क्या किसी खिलाड़ी को आराम की जरूरत है, नहीं तो हमें अपनी लय बरकरार रखना चाहिए। टीम के कोर ग्रुप को बरकरार रखने की जरूरत है।  अगर तेज गेंदबाज आराम चाहते हैं तो हम उनको रोटेट करेंगे, नहीं तो हम अगले मैच में भी उसी टीम के साथ उतरेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर