क्या हार्दिक पांड्या फिर चोटिल हो गए? जीत के बाद कुछ ऐसा कहा जो बोलने से हिचकते हैं खिलाड़ी

Hardik Pandya reveals about his fitness after victory against RR: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार जीत के बाद मैच के हीरो व गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने खुद अपनी फिटनेस पर अपडेट दिया और एक बड़ी बात कह दी।

Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022: गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को मात देकर शीर्ष स्थान पर कब्जा किया
  • मैच के हीरो बने गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या, मैदान छोड़ने पर भी हुए मजबूर
  • जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने खुद दिया अपनी फिटनेस पर अपडेट, एक बड़ी बात भी कही

जब से हार्दिक पांड्या आईपीएल 2022 में खेलने उतरे हैं और उनके ऊपर गुजरात टाइटंस के कप्तान की जिम्मेदारी आई है, तबसे ये ऑलराउंडर अलग ही अंदाज में नजर आ रहा है। पिछले काफी समय से अपनी फिटनेस व चोट के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर होने वाले इस धुरंधर खिलाड़ी ने एक बार फिर लय पकड़ ली है। गुरुवार को आईपीएल 2022 के मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्होंने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा और पूरे मैच में छाए रहने के बाद वो 'मैन ऑफ द मैच' भी बने। हालांकि मैच खत्म होने से पहले एक बार फिर उनकी फिटनेस पर सवाल उठे जब वो मैदान के बाहर चले गए

गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस हारने के बावजूद शानदार प्रदर्शन करते हुए 193 रनों का लक्ष्य खड़ा किया और बाद में इस टारगेट का बचाव करते हुए 37 रन से शानदार जीत भी हासिल की। मैच में हार्दिक पांड्या हर जगह छाए रहे। पहले बल्लेबाजी में 52 गेंदों पर नाबाद 87 रनों की पारी खेली। उसके बाद गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर 1 विकेट लिए। वहीं फील्डिंग के दौरान राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को शानदार थ्रो पर रन आउट करते हुए राजस्थान को करारा झटका भी दिया।

क्या फिर चोटिल हो गए हैं पांड्या?

मैच समाप्त होने से कुछ देर पहले उनके करोड़ों फैंस फिर चिंतित हो गए होंगे जब पांड्या मैदान छोड़कर बाहर चले गए। उनकी चोट और फिटनेस को लेकर लगातार बातें चल रही थीं लेकिन किसी को अंदाजा नहीं था कि वो मैच के दौरान चोटिल हुए होंगे। खैर, मुकाबले के बाद जब उनको मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया, तो उनसे उनकी फिटनेस को लेकर भी पूछा गया। इस सवाल पर जो जवाब उन्होंने दिया, उसे कहने से तमाम खिलाड़ी आमतौर पर बचते दिखाई देते हैं। पांड्या ने कहा, "आज मेरे लिए काफी मेहनत का दिन था। ज्यादा कुछ नहीं, बस थोड़ा खिंचाव था। कुछ गंभीर नहीं है। दरअसल, मुझे इतने समय तक बैटिंग करने की आदत नहीं है।"

ये भी पढ़ेंः हार्दिक पांड्या का बल्ला फिर गरजा, जानिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कैसे खेली विस्फोटक पारी

जाहिर तौर पर कोई भी खिलाड़ी जो कि लंबे समय बाद लय में वापसी कर रहा हो, वो ऐसी किसी बात को सामने नहीं रखना चाहेगा जो आगे उसके खिलाफ काम करे। पांड्या ने बेबाकी से कहा कि वो लंबे समय तक बल्लेबाजी करने का आदि नहीं हैं क्योंकि वो हमेशा मध्यक्रम या निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते आए हैं, लेकिन इस बार वो कप्तान हैं और उन्होंने खुद को प्रमोट करते हुए नंबर.4 पर उतरने का फैसला किया। उनका ये फैसला सही भी साबित होता दिख रहा है, क्योंकि अब वो 5 मैचों में 228 रन बनाकर ओरेंज कैप की दौड़ में जोस बटलर (272 रन) के बाद दूसरे नंबर पर आए गए हैं।

इसे भी पढ़िएः पांड्या ने मारा इतना जोरदार थ्रो, विरोधी कप्तान को रन आउट करने के साथ-साथ स्टंप भी तोड़ दिया, देखिए VIDEO

कप्तानी में आनंंद आ रहा है

हार्दिक पांड्या इन दिनों कप्तानी का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं और नंबर.4 पर बल्लेबाजी करना भी उनको रास आ रहा है। पांड्या ने कहा, "मैंने 12 गेंदों में 30 रन बनाने वाली भूमिका को निभाया हुआ है, ये थोड़ा मुश्किल है लेकिन नंबर.4 पर बल्लेबाजी करते हुए मैं अपनेे खेल पर कंट्रोल बनाकर रख सकता हूं। कप्तानी में आनंद आ रहा है और इसमें मुझे जिम्मेदारी लेते हुए लीड करने का मौका मिलता है। सभी लोग एक दूसरे का समर्थन करते हुए आगे बढ़ना चाहते हैं। मेरा मकसद सिर्फ यही था कि मैं सबको खुद देखना चाहता हूं।"

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर