IPL 2021 में इस खिलाड़ी का एक और धमाकेदार प्रदर्शन, अब सबसे बड़े रिकॉर्ड से बस 6 कदम दूर

Harshal Patel IPL record: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के भारतीय पेसर हर्षल पटेल ने एक बार फिर अपना कमाल दिखाया। इस सीजन में एकमात्र हैट्रिक लेने वाले हर्षल पटेल ने इस बार राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धूम मचाई।

Harshal Patel against Rajasthan Royals
Harshal Patel against Rajasthan Royals (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • हर्षल पटेल ने फिर से फैंस का दिल जीता - आरसीबी बनाम आरआर
  • राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हर्षल पटेल ने झटके 3 विकेट
  • अब हर्षल पटेल सबसे बड़े रिकॉर्ड से कुछ कदम दूर

Harshal Patel, RCB VS RR IPL 2021: आईपीएल 2021 में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच में एक बार फिर आरसीबी के भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने कमाल किया। सीजन की एकमात्र हैट्रिक ले चुके इस तेज गेंदबाज ने इस बार राजस्थान रॉयल्स के पसीने छुड़ाए और अब वो एक बड़े आईपीएल रिकॉर्ड से सिर्फ 6 कदम दूर हैं।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। कप्तान विराट कोहली के इस फैसले को हर्षल पटेल ने फिर से सही साबित किया। बैंगलोर की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 149 रन बनाने दिए जबकि उनके ओपनर एविन लिविस ने 58 रन बनाकर अच्छी शुरुआत भी दी थी।

एक ही ओवर में 3 विकेट

बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को सस्ते स्कोर पर रोका और इसमें सबसे बड़ा योगदान हर्षल पटेल का रहा। हर्षल ने 4 ओवर में 34 रन देते हुए 3 विकेट झटके। उन्होंने तीनों विकेट राजस्थान की पारी के अंतिम ओवर में लिए। इस ओवर की दूसरी गेंद पर रियान पराग (9) को विराट कोहली के हाथों कैच कराया, तीसरी गेंद पर क्रिस मॉरिस (14) को पडिक्कल के हाथों कैच कराया और अंतिम गेंद पर चेतन सकारिया (2) को एबी डिविलियर्स के हाथों कैच कराया।

अब इस रिकॉर्ड से 6 कदम दूर

इसके साथ ही हर्षल पटेल ना सिर्फ इस सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं बल्कि एक सीजन में किसी अनकैप्ड खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी उन्होंने अपने नाम कर लिया है। अब तक मौजूदा सीजन में हर्षल पटेल 11 मैचों में 26 विकेट ले चुके हैं। एक आईपीएल सीजन में सर्वाधिक विकेटों का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के कैरेबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के नाम दर्ज है जिन्होंने आईपीएल 2013 के 18 मैचों में 32 विकेट लिए थे। अब हर्षल उस रिकॉर्ड से 6 विकेट दूर हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर