रोवमैन पॉवेल ने पूरा किया कप्तान ऋषभ पंत से किया वादा 

आईपीएल 2022
भाषा
Updated May 06, 2022 | 16:06 IST

रोवमैन पॉवेल ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत से भरोसा रखने और पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका देने को कहा था और ऐसा होते ही उन्होंने धमाल कर दिखाया।

Roveman-Powell
रोवमैन पॉवेल(साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • रोवमैन पॉवेल ने गुरुवार को खेली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 35 गेंद में 67 रन की नाबाद पारी
  • पॉवेल ने पंत से कही थी पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उनके ऊपर भरोसा जताने की बात
  • गुरुवार को मुश्किल स्थिति में धमाकेदार पारी खेलकर निभाई टीम की जीत में अहम भूमिका

मुंबई: आईपीएल-15 में अब तक बल्लेबाजी क्रम में विभिन्न नंबरों पर खेलने वाले रोवमैन पॉवेल ने कप्तान ऋषभ पंत से उन पर पांचवें नंबर के बल्लेबाज के रूप में भरोसा दिखाने के लिये कहा था और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की जीत के दौरान उन्होंने अपने पसंदीदा स्थान पर उतरकर धमाकेदार पारी खेली।

 मुझपर पांचवें पायदान पर रखें भरोसा
पॉवेल ने गुरुवार को यहां 35 गेंदों में नाबाद 67 रन बनाये तथा डेविड वॉर्नर (नाबाद 92) के साथ शतकीय साझेदारी की जिससे दिल्ली ने यह मैच 21 रन से जीता। पॉवेल ने मैच के बाद मेजबान प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'मैंने उनसे (पंत) कहा कि पांचवें नंबर के बल्लेबाज के रूप में मुझ पर भरोसा रखें। मुझे शुरुआत करने का मौका दें। पहली 15-20 गेंदों को समझने दें। मैं इसी तरह से बल्लेबाजी करना चाहता हूं। पहली 20 गेंदों के बाद मैं उसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करूंगा।'

आठवें नंबर पर भेजे जाने से हुई थी निराशा
उन्होंने बाद में संवाददाताओं से कहा, 'आईपीएल में खेलने से पहले मुझे पता था कि मैं अच्छी फॉर्म में हूं। मैं जानता था कि मैंने कड़ी मेहनत की है।' इस 28 वर्षीय ऑलराउंडर ने इंडियन प्रीमियर लीग में छठे नंबर के बल्लेबाज के रूप में शुरुआत की। इसके बाद वह दो मैचों में पांचवें नंबर पर उतरे लेकिन फिर से उन्हें छठे नंबर पर भेज दिया गया। जब उन्हें आठवें नंबर पर भेजा गया तो वह काफी निराश थे।

खुद पर था अच्छा करने का विश्वास
पॉवेल ने कहा, 'आईपीएल के शुरू में मेरे लिये थोड़ा मुश्किल था लेकिन मुझे खुद पर विश्वास था। मैंने ऋषभ के साथ बातचीत की। उन्हें बताया कि मैं आठवें नंबर पर उतरने से थोड़ा निराश था।' सनराइजर्स के खिलाफ पॉवेल ने आखिरी ओवर में लंबे शॉट खेले जिससे वॉर्नर को शतक पूरा करने का मौका नहीं मिला।

वॉर्नर ने शतक पूरा करने का मौका देने से किया मना
पॉवेल ने अंतिम ओवर को लेकर वार्नर से बातचीत के बारे में कहा, 'ओवर के शुरू में मैंने उनसे कहा कि क्या आप चाहते हो कि मैं एक रन लूं जिससे आप शतक पूरा कर सको। उन्होंने कहा, सुनो क्रिकेट ऐसा नहीं खेला जाता है। आपको अधिक से अधिक लंबे शॉट खेलने का प्रयास करना चाहिए और मैंने ऐसा किया।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर