निराश मयंक अग्रवाल ने बताई राजस्थान के खिलाफ पंजाब की हार की वजह 

Rajasthan ke khilaf Haar ke baad Mayank Agarwal ka bayan: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद भी मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स को हार का मुंह देखना पड़ा। मैच के बाद कप्तान ने बताई क्या रही उनकी टीम की हार की वजह?

Mayank-Agarwal-Punjab-kings
पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल(साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 190 रन के लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाई पंजाब
  • 11वें मैच में मिली 6 विकेट से हार, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जीतने होंगे बाकी बचे तीन मैच
  • मयंक अग्रवाल ने बताई इस मैच में पंजाब की हार की क्या रही वजह

मुंबई: आईपीएल 2022 में शनिवार को खेले गए पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 6 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। टॉस जीतकर पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 5 विकेट के नुकसान पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया। ऐसे में जीत के लिए मिले 190 रन के लक्ष्य को राजस्थान ने यशस्वी जायसवाल और शेमरॉन हेटमायर की धमाकेदार पारियों की बदौलत 2 गेंद और 6 विकेट रहते हासिल कर लिया।

प्लेऑफ के लिए जीतने होंगे बाकी बचे तीन मैच
यह पंजाब किंग्स की 11वें मैच में छठी हार है। पांच जीत और 10 अंक के साथ पंजाब अंक तालिका में 7वें पायदान पर है। बाकी बचे तीन मैच में सभी में जीत उसे प्लेऑफ के दरवाजे तक पहुंचा सकती है। ऐसे में राजस्थान के खिलाफ हार से मयंक बेहद निराश दिखे। मैच के बाद उन्होंने मैच के बाद कहा, हमने अच्छा स्कोर खड़ा किया था। हम उस स्कोर से बेहद खुश थे। लेकिन जीत हासिल नहीं कर सके।

बीच के ओवरों में नहीं हासिल कर पाए विकेट
हार की वजह बताते हुए मयंक ने कहा,  ईमानदारी से कहूं तो बीच के ओवरों में हम अपनी योजनाओं पर अमल नहीं कर सके। उन्होंने विकेट नहीं गंवाए और मजबूती के साथ आगे बढ़ते गए और बाउंड्री लगाते गए। हम उनपर लगाम नहीं लगा पाए। इसकी वजह से मैच हमारे लिए मुश्किल होता गया। 2 विकेट पर 120 रन उन्होंने बना लिए थे ऐस में मैच उनके पाले में चला गया।'

बेहतरीन खिलाड़ी हैं अर्शदीप
बांए हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की और मैच में पंजाब को बनाए रखने की पुरजोर कोशिश की। उन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। अर्शदीप तारीफ करते हुए मयंक ने कहा, वो एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं उनमें अंदर कोई कमी नहीं है। जब कभी हम मुश्किल स्थिति में होते हैं वो आगे आकर वो हमारे लिए उसे सुलझाते हैं। वो विशिष्ट हैं वो टीम में एक लीडर हैं। हमारे लिए यह अच्छी बात है कि वो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

कर रहे हैं उपलब्ध संसाधनों का बेहतर उपयोग
अबतक टूर्नामेंट में जो कुछ हुआ है खासकर टीम के बैटिंग ऑर्डर को लेकर आप खुश हैं? इसके जवाब में मयंक ने कहा, आपको उपलब्ध संसाधनों का बेहतर उपयोग करना है। जॉनी बेयर्स्टो ने आज अच्छी बल्लेबाजी की और हमने अच्छा स्कोर बनाया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर