CSK की मुश्किलें बढ़ी, दीपक चाहर के बाद अब एक बल्‍लेबाज निकला कोविड-19 पॉजिटिव

IPL 2020: आईपीएल से पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम मुश्किलों से घिरती जा रही है। दीपक चाहर और स्‍टाफ के सदस्‍य पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। अब एक बल्‍लेबाज भी कोरोना वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया।

ruturaj gaikwad
रुतुराज गायकवाड़ 
मुख्य बातें
  • सीएसके के बल्‍लेबाज रुतुराज गायकवाड़ कोविड-19 पॉजिटिव निकले
  • इससे पहले दीपक चाहर और अन्‍य स्‍टाफ सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे
  • सीएसके के चलते आईपीएल 2020 के कार्यक्रम की घोषणा को रोका गया

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 की शुरूआत से पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) की मुश्किलें खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही हैं। सीएसके के बल्‍लेबाज रुतुराज गायकवाड़ दुबई में कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। भले ही फ्रेंचाइजी ने इस मामले पर चुप्‍पी साध रखी हो, लेकिन स्‍पोर्ट्स्‍टार ने इस खबर की पुष्टि की है कि महाराष्‍ट्र के युवा बल्‍लेबाज अपने टीम के साथियों के साथ चौथे टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए। बीसीसीआई ने पुष्टि कर दी है कि आईपीएल के सभी प्रतिभागियों के कुल 1,988 आरटी-पीसीआर परीक्षणों में दो खिलाड़ी सहित 13 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

सभी टीम सदस्‍यों और अधिकारियों को अनिवार्य चौथे टेस्‍ट से गुजरना था क्‍योंकि दीपक चाहर सहित 10 सदस्‍य शुक्रवार को वायरस टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे। गायकवाड़ को पिछले साल नीलामी में सीएसके ने अपने साथ जोड़ा था। फ्रेंचाइजी के लिए उनका डेब्‍यू करना बाकी था। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पिछले कुछ समय में भारत ए और घरेलू क्रिकेट में निरंतर बेहतर प्रदर्शन किया था।

रुतुराज गायकवाड़ के कोविड-19 पॉजिटिव होने की खबर सुरेश रैना के भारत लौटने के कुछ समय बाद आई। सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौटे हैं और वह शेष आईपीएल में हिस्‍सा नहीं लेंगे। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अब 1 सितंबर तक क्‍वारंटीन रहेगा। बता दें कि यूएई में 19 सितंबर से आईपीएल शुरू होगा।

बीसीसीआई ने कार्यक्रम रोका

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल-13 के कार्यक्रम की घोषणा को फिलहाल सुरक्षित रखने का फैसला किया है। बीसीसीआई से उम्‍मीद की जा रही थी कि इस सप्‍ताह के अंत तक आईपीएल 2020 के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी क्‍योंकि टूर्नामेंट शुरू होने में अब 20 दिन से कम समय बचा है।

बीसीसीआई ने स्थिति के बेहतर होने तक कार्यक्रम की घोषणा नहीं करने का फैसला किया है। बीसीसीआई के शीर्ष सूत्र ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से कहा, 'स्थिति को संभालने के लिए पर्याप्‍त उपाय किए जा रहे हैं और अचानक से टूर्नामेंट पर कोई खतरा नहीं मंडराया है। मगर इस वजह से कुछ समय के लिए कार्यक्रम की घोषणा को आगे बढ़ाया गया है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर