इस दिन हो सकता है IPL 2020 का आगाज, यहां खेला जाएगा पहला मुकाबला 

आईपीएल 2020
Updated Dec 31, 2019 | 00:31 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

IPL 2020 set to begin on March 29: आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज कब और कहां होगा इस सवाल का जवाब हासिल करने पर सभी टीमों और प्रशंसकों की नजरें टिकी हुई हैं।

IPL 2020
IPL 2020( साभार BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुंबई: आईपीएल 2020 के लिए 19 दिसंबर को खिलाड़ियों की नीलामी हो चुकी है। सभी आठ टीमों ने 13वें सीजन के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। ऐसे में क्रिकेट प्रशंसकों को फटाफट क्रिकेट के सालाना मेले के शुरू होने का इंतजार है। ऐसे में सबकी नजरें इस बात पर टिकी हुई हैं कि इस बार टूर्नामेंट किस दिन शुरू होगा। पिछले साल वनडे विश्व कप के मद्देनजर इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन 29 मार्च से 19 मई के बीच किया गया था। 

ऐसे में लगातार दूसरे साल भी आईपीएल का आगाज 29 मार्च को होने जा रहा है। समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 13 का आगाज 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। जहां डिफेंडिंग चैंपियन अपने घरेलू मैदान पर पहला मैच खेलेगी। हालांकि दूसरी टीम कौन सी होगी इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। 

आईएएनएस से बात करते हुए दिल्ली कैपिटल्स टीम के एक अधिकारी ने इस बात का खुलासा किया है। उस अधिकारी ने कहा, 'मुझे बताया गया है कि आईपीएल 2020 का आगाज 29 मार्च को होगा।'

29 मार्च से टूर्नामेंट के आगाज का मतलब इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी शुरुआती मैचों में शिरकत नहीं कर पाएंगे। इस दौरान दो अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली जाएंगी। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज का आखिरी मैच 29 मार्च को खेला जाएगा। वहीं इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का  समापन 31 मार्च को होगा। 

एक अन्य टीम के बड़े अधिकारी ने पहले कहा था कि हम चाहते हैं कि आईपीएल अपने आयोजन के समय पर वापस आ जाए। उन्होंने कहा था, देखिए उस दौरान न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका-इंग्लैंड की टीमें भिड़ रही होंगी। न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी टी-20 29 मार्च को खेला जाएगा। वहीं श्रीलंका-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 31 मार्च को समाप्त होगी। ऐसे में आपको बड़े खिलाड़ियों के बगैर टूर्नामेंट की शुरुआत करने में खुशी नहीं होगी। यदि टूर्नामेंट 1 अप्रैल से भी शुरू होता है तो स्थिति थोड़ी बेहतर होगी। हमें आशा है कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल इन बातों को अपने जहन में अंतिम निर्णय लेने से पहले रखेगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर