RCB IPL 2020: क्या क्रिस मॉरिस और आरो फिंच के आने से बदलेगी 'विराट सेना' की किस्मत?

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Sep 16, 2020 | 18:39 IST

Royal Challengers Bangalore IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पिछले 13 साल से आईपीएल खिताब का इंतजार है। टीम को इस बार क्रिस मॉरिस और आरोन फिंच से काफी उम्मीदें होंगी।

Royal Challengers Bangalore
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अब तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर रही विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने क्रिस मॉरिस और आरोन फिंच को खरीदकर अपनी समस्याओं का समाधान तलाशने की कोशिश की है लेकिन मैदान पर ही पता चलेगा कि यह दांव कितना कारगर साबित हुआ। कोहली की मौजूदा टीम साल 2016 के बाद से सबसे संतुलति टीम है जब वह तीसरी बार फाइनल में पहुंची थी लेकिन फिर हार गई थी। 

मॉरिस पर खर्च किए दस करोड़ रुपए 

आरसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी हरफनमौला क्रिस मॉरिस पर दस करोड़ रुपए खर्च किए और प्रबंधन को डेथ ओवरों में उनसे कसी हुई गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम पर आक्रामक बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। साल 2017 में क्रिस गेल के जाने के बाद से आरसीबी की बल्लेबाजी कोहली और एबी डिविलियर्स पर निर्भर रही है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच के आने से उन पर दबाव कुछ कम होगा। 

कोहली किस नंबर पर बैटिंग करेंगे?

कोहली अब फिंच के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं या तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं। ऐसे में पार्थिव पटेल या देवदत्त पडीक्कल उनके साथ पारी की शुरुआत करेंगे। स्टार खिलाड़ियों के नहीं चलने पर गुरकीरत सिंह मान और शिवम दुबे जैसे युवाओं पर जिम्मेदारी रहेगी। निचले क्रम पर मॉरिस के साथ मोईन अली भी हैं। गेंदबाजी में अली और लेग स्पिनर एडम जांपा में से एक को चुना जाएगा। 

आरसीबी को 13 साल से खिताब का इंतजार

युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर भी स्पिनरों में शामिल है। तेज गेंदबाजों में मॉरिस, डेल स्टेन, नवदीप सैनी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज हैं। कोचिंग स्टाफ भी नया है जिसमें माइक हेसन और सिमोन कैटिच शामिल हैं। आरसीबी के प्रशंसक दुआ कर रहे होंगे कि 13 साल का उनका इंतजार इस बार खत्म हो जाए। आरसीबी को 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से पहला मैच खेलना है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम :

आरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जांपा, इसुरू उडाना, मोईन अली, जोश फिलीप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर