KKR vs RCB Playing XI IPL 2021, 3 May: कोलकाता-बैंगलोर इन 11 खिलाड़‍ियों को देंगे मौका!

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore, Dream 11: केकेआर और आरसीबी के बीच आज आईपीएल 2021 का 30वां मुकाबला खेला जाएगा। जानिए दोनों टीमें किन खिलाड़‍ियों के साथ उतरेंगी।

kkr vs rcb probable playing XI
केकेआर बनाम आरसीबी संभावित प्‍लेइंग XI 
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2021 का 30वां मुकाबला खेला जाएगा
  • कोलकाता नाइटराइडर्स-रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में टक्‍कर
  • जानिए दोनों कप्‍तान किन खिलाड़‍ियों पर भरोसा जता सकते हैं

अहमदाबाद: कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज आईपीएल 2021 का 30वां मुकाबला खेला जाएगा। इयोन मोर्गन के नेतृत्‍व वाली केकेआर को अगर मौजूदा सीजन के प्‍लेऑफ में पहुंचना है तो उसे आरसीबी को मात देना होगी। आईपीएल-14 में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने होंगी। इससे पहले दोनों की भिड़ंत चेन्‍नई में हुई थी, जहां विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी ने मुकाबला जीता था। आरसीबी के पास इसलिए मनोवैज्ञानिक बढ़त होगी, जिसका वो पूरी तरह लाभ उठाना चाहेगी।

मौजूदा सीजन में आरसीबी का प्रदर्शन अच्‍छा रहा है। अब तक आरसीबी ने आईपीएल 2021 में कुल 7 मैच खेले, जिसमें से उसे पांच में जीत मिली। आरसीबी की टीम अंक तालिका में इस समय तीसरे स्‍थान पर काबिज है। अब वह जीत के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंचना चाहेगी। वहीं कोलकाता नाइराइडर्स की टीम 7 मैचों में दो जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्‍थान पर काबिज है और उस पर लीग चरण से ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। इयोन मोर्गन की कोशिश आरसीबी के खिलाफ जीत दर्ज करके अंक तालिका में अपना स्‍थान सुधारने पर होगी।

दोनों टीमों में अब तक ऐसी रही टक्कर 

आईपीएल में आरसीबी और केकेआर के दरमियान अभी तक 28 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें कोलकाता का पलड़ा भारी रहा है। कोलकाता ने 28 में से 15 मैच अपने नाम किए जबकि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को 13 मुकाबलों में जीत नसीब हुई है।

यह देखना दिलचस्‍प होगा कि दोनों टीमें किस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभालेगी। आरसीबी की तरफ से रजत पाटीदार और डेनियस सेम्‍स ने खासा प्रभावी प्रदर्शन नहीं किया है, तो देखना होगा कि इनकी जगह किसी को आजमाया जा सकता है। वहीं केकेआर के कोच ब्रेंडन मैकुलम पहले ही संकेत दे चुके हैं कि अब कुछ कठोर फैसले लेने होंगे और ऐसे में देखना होगा कि किसको मौका मिलेगा व कौन होगा बाहर।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

कोलकाता नाइटराइडर्स की संभावित प्‍लेइंग 11 - राहुल त्रिपाठी, सुनील नरेन, नितिश राणा, इयोन मोर्गन (कप्‍तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), पैट कमिंस, शेल्‍डन जैक्‍सन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्‍लेइंग 11 - विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, रजत पाटीदार, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), काइल जेमीसन, डेनियल सेम्‍स, वॉशिंगटन सुंदर/शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर