IPL 2021, RCB vs SRH, Pitch Report, Weather Forecast: बैंगलोर-हैदराबाद मुकाबले की पिच रिपोर्ट और मौसम

14th April, RCB vs SRH pitch report, IPL 2021, Chennai weather today: आज आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से होगी। जानिए चेन्नई के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट।

Chennai Cricket stadium
एमए चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल-14 का छठा मैच आज
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला
  • चेन्नई की पिच और वहां के मौसम का हाल

आज इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण के छठे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगी। गौरतलब है कि इस बार सभी टीमों के मैच न्यूट्रल वेन्यू पर होंगे इसलिए ये मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। शाम 7.30 से शुरू होने वाले इस मुकाबले में कई दिग्गज खिलाड़ी मैदान पर टकराने वाले हैं। इस फेहरिस्त में सबसे ऊपर नाम आता है दोनों टीमों के कप्तानों का। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और सनराइजर्स हैदराबाद के ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर।

जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2021 में खेला गया पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीतकर आगाज किया था, वहीं हैदराबाद की टीम को कोलकाता नाइट राइडरर्स के खिलाफ मिली हार से टूर्नामेंट की शुरुआत करनी पड़ी थी यानी अभी अंक तालिका में उनका खाता नहीं खुल सका है। लेकिन चेन्नई की पिच हर मैच में कोई नया सरप्राइज लेकर आ रही है इसलिए कुछ भी मुमकिन है।

कैसी है चेन्नई की पिच और अब तक के स्कोर

एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच एक बार फिर दो टीमों की भिड़ंत के लिए तैयार है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने यहां एक जीत दर्ज की है, वो भी चैंपियन टीम (मुंबई इंडियंस) के खिलाफ, ऐसे में उनको बखूबी पता है कि यहां के हालातों का कैसे इस्तेमाल करना है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को भी पिछले मैच में यहां अच्छे प्रदर्शन का अनुभव है, हालांकि उन्हें उस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। कोलकाता और हैदराबाद के बीच यहां खेले गए मैच में 187 और 177 रन के स्कोर बने थे।

जबकि बैंगलोर मुंबई मैच में यहां पर 159 और 160 के स्कोर बने थे। दिलचस्प पहलू यही है कि बल्लेबाजों को यहां रन बनाने को मिल रहे हैं, उसी तरह स्पिनर्स और पेसर्स को भी बराबर मौका मिलेगा। मंगलवार को कोलकाता की टीम पहली टीम बनी जिसने इस मैदान पर विरोधी टीम (मुंबई) को ऑलआउट किया। हालांकि वो फिर भी ये मैच हार गए।

चेन्नई के मौसम का हाल (14 अप्रैल 2021)

बुधवार को चेन्नई का मौसम एक बार फिर गर्म रहेगा लेकिन इसके साथ ही बादल भी छाए रहेंगे। बुधवार को यहां का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्मीद है जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड है। मुकाबला शाम को है इसलिए यहां खिलाड़ियों को गर्मी से थोड़ी राहत इसलिए भी मिल सकती है क्योंकि अगले दिन चेन्नई में बारिश के आसार हैं और नमी भी 66 फीसदी बताई गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर