DC vs LSG Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज दिल्‍ली-लखनऊ मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

Today Match Pitch Report, DC vs LSG, Mumbai weather Forecast Today: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच आज आईपीएल 2022 का 45वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानिए कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच और मुंबई के मौसम का हाल।

wankhede stadium pitch
वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच 
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच आज मुकाबला
  • मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा दिल्‍ली-लखनऊ मैच
  • जानिए कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Delhi vs Lucknow: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 45वां मैच खेला जाएगा। लखनऊ सुपरजायंट्स ने अब तक बेहतर प्रदर्शन करते हुए 9 में से 6 मैच जीते और वह आईपीएल 2022 की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर काबिज है। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 8 में से 4 मैच जीते और वो छठे स्‍थान पर जमी हुई है।

दिल्‍ली और लखनऊ दोनों ही टीमें इस समय विजयी रथ पर सवार हैं। दिल्‍ली ने जहां अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 4 विकेट से मात दी। वहीं लखनऊ सुपरजायंट्स ने अपने पिछले मैच में पंजाब को 20 रन से हराया था। ऐसे में आज का मुकाबला रोमांचक होने की उम्‍मीद है क्‍योंकि दोनों ही टीमें प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए मैच गंवाने का जोखिम नहीं उठाना चाहेंगी।

यह भी पढ़ें: जोस बटलर का नहीं थम रहा बल्ला, बने आईपीएल 2022 में इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले बल्लेबाज

ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स और केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपरजायंट्स की कमजोरी अब तक मिडिल ऑर्डर रहा है। दोनों टीमों के मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज उम्‍दा योगदान देने में कामयाब नहीं रहे हैं। आज के मुकाबले में दोनों टीमों को उम्‍मीद होगी कि उनके खिलाड़ी फॉर्म में लौटे ताकि आगे के लिए उनकी राह आसान बने। दिल्‍ली और लखनऊ के बीच मुकाबले को लेकर फैंस की दिलचस्‍पी बनी हुई है कि वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच का मिजाज क्‍या है। यहां के मौसम का क्‍या हाल है।

क्या कहती है मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच, दिल्‍ली-लखनऊ मैच (DC vs LSG Pitch Report)

दिल्‍ली कैपिटल्‍स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच मुकाबला कड़ी धूप में खेला जाएगा तो यहां ओस का पहलू काम नहीं आने वाला है। वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है। दिल्‍ली और लखनऊ का बल्‍लेबाजी क्रम मजबूत है तो आज के मुकाबले में हाई स्‍कोरिंग मैच की उम्‍मीद की जा सकती है। यहां पिछला मुकाबला दिल्‍ली ने ही खेला था, लेकिन यह मैच हाई स्‍कोरिंग नहीं रहा था। यहां पिच पर अब गेंद थोड़ा रुककर आ रही है। ऐसे में देखना दिलचस्‍प होगा कि आज का मैच हाईस्‍कोरिंग होगा या नहीं। टॉस जीतने वाली टीम एक बार फिर लक्ष्य का पीछा करना पंसद करेगी।

यह भी पढ़ें: जडेजा ने छोड़ी कप्तानी, धोनी के हाथ में फिर आई चेन्नई सुपर किंग्स की कमान

कैसा होगा मुंबई का मौसम (1 May, Today Mumbai Weather Forecast)

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच मुकाबला 1 मई को दोपहर में खेला जाना है। मुंबई में दिन में मौसम 36 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। मैच के दौरान 10 से 13 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। ह्यूमिडिटी 80 से 85 प्रतिशत तक रहने की संभावना है। बारिश होने की संभावना नहीं है। ऐसे में खिलाड़ियों के लिए उमस और गर्मी में खेलना आसान नहीं होगा। उमस खिलाड़ियों की एक बार फिर परीक्षा लेगी, खासतौर पर जो टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए बाद में बल्लेबाजी करने उतरेगी उसके लिए इससे निपटना आसान नहीं होगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर