DC vs RCB Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानें दिल्‍ली-बैंगलोर मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम का हाल

Today Match Pitch Report, DC vs RCB, Mumbai weather Forecast Today: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में आज 27वां मैच खेला जाएगा ,जिसमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने होंगी। कैसी होगी पिच और मौसम।

wankhede stadium pitch
वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच 
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2022 का 27वां मुकाबला खेला जाएगा
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स का आज मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा
  • कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच और मुंबई का मौसम

Today IPL match pitch report, Delhi vs Bangalore: आईपीएल 2022 में आज फैंस को डबल डोज मिलेगा, जिसमें दिन का दूसरा मुकाबला दिल्‍ली कैपिटल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। यह मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा, जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने पिछले मैच में केकेआर को 44 रन से हराया और इस समय वह विश्‍वास से भरी हुई है। आईपीएल 2022 की अंक तालिका में दिल्‍ली की टीम 4 में से दो जीत के साथ आठवें स्‍थान पर है।

वहीं आरसीबी को अपने पिछले मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से 23 रन की शिकस्‍त मिली। फाफ डु प्‍लेसिस के नेतृत्‍व वाली आरसीबी ने अब तक 5 मैचों में तीन जीत दर्ज की और वह अंक तालिका में छठे स्‍थान पर है। आज दोनों ही टीमों मुकाबले में जीत दर्ज करके अंक तालिका में टॉप-4 में पहुंचने की कोशिश करेगी। दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो यहां आरसीबी का पलड़ा भारी नजर आता है। दोनों टीमों के बीच अब तक 28 मैच खेले गए हैं, जिसमें से आरसीबी ने17 जबकि दिल्‍ली ने 10 मैच जीते हैं। पिछले पांच मैचों के नतीजों पर ध्‍यान दें तो दिल्‍ली ने 3-2 की बढ़त बना रखी है। मगर पिछले साल आईपीएल में दोनों बार आरसीबी ने बाजी मारी थी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटने उतरेगी आरसीबी, जानिए मैच से जुड़ी सभी जरूरी बातें

यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है क्‍योंकि दोनों टीमों के पास कई धाकड़ खिलाड़ी शामिल है। ऐसे में जानना रोचक होगा कि वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच से किसे फायदा मिलेगा।

आज कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच, दिल्‍ली-बैंगलोर मैच (DC vs RCB Pitch Report)

वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच हमेशा से बल्‍लेबाजों के लिए मददगार रही है। यहां पर गेंद बल्‍ले पर अच्‍छी तरह आती है और छोटी बाउंड्री से बल्‍लेबाजों का काम ज्‍यादा आसान हो जाता है। यह मैच शाम को होगा तो ओस बड़ी भूमिका जरूर निभाएगी। ऐसे में यह तय है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग का फैसला करेगी। वानखेड़े स्‍टेडियम की आउट फील्‍ड बहुत तेज है तो यहां हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें: हर बार 'KKR' की वजह से हार गया KKR, जी हां, ये खबर पढ़कर शाहरुख खान भी सिर पकड़ लेंगे !

मुंबई का मौसम (Mumbai Weather Forecast)

दिल्‍ली कैपिटल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़‍ियों को कड़ी गर्मी से नहीं जूझना पड़ेगा क्‍योंकि यह मुकाबला शाम में खेला जाना है। मौसम विभाग से जानकारी मिली है कि बारिश की जरा भी संभावना नहीं है तो फैंस को पूरा मैच देखने को मिल सकता है। मुंबई का तापमान दिन में 33 डिग्री तक रहने की संभावना है, जो शाम को घटकर 28 डिग्री सेलसियस तक पहुंच जाएगा। शाम के समय में उमस भी ज्‍यादा नहीं रहेगी। यह 71 प्रतिशत तक रहने की संभावना है। हवा 11 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर