आखिरी ओवर का ड्रामा: पॉवेल ने जड़े 3 गेंदों में 3 छक्‍के, फिर हुई बहस, पंत की हरकत दिल्‍ली को ले डूबी

No ball controversy in DC vs RR match: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच वानखेड़े स्‍टेडियम पर रोमांचक मुकाबला खेला गया। हालांकि, आखिरी ओवर में नो बॉल को लेकर बड़ा ड्रामा हुआ। फिर पंत की हरकत से दिल्‍ली कैपिटल्‍स मैच हार गई।

rishabh pant call his batters to walk off
ऋषभ पंत ने अपने खिलाड़‍ियों को वापस बुलाया 
मुख्य बातें
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 15 रन से हराया
  • दिल्‍ली की पारी के दौरान आखिरी ओवर में नो बॉल को लेकर काफी ड्रामा हुआ
  • ऋषभ पंत ने अपने बल्‍लेबाजों को वॉक-ऑफ करने का इशारा तक किया

मुंबई: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2022 का 34वां मैच रोमांच से भरपूर रहा। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 15 रन से हरा दिया। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में दो विकेट खोकर 222 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 207 रन बना सकी। इस हाई स्‍कोरिंग मुकाबले में आकर्षण का केंद्र रहा आखिरी ओवर का ड्रामा। कुछ देर के इस ड्रामे ने मैच का पूरा समीकरण बदल कर रख दिया।

दरअसल, दिल्‍ली कैपिटल्‍स को जीत के लिए आखिरी 6 गेंदों में 36 रन की जरूरत थी। उसके चार विकेट शेष थे। स्‍ट्राइक पर रोवमैन पॉवेल थे और गेंदबाजी ओबेड मैकॉय कर रहे थे। मैकॉय की पहली गेंद पर पॉवेल ने लांग ऑफ की दिशा में 101 मीटर लंबी दूरी का छक्‍का जड़ा। मैकॉय ने अगली गेंद ऑफ स्‍टंप से दूर डाली, लेकिन पॉवेल तुरंत पोजीशन में आए और उसे कवर्स के ऊपर से छक्‍के के लिए भेज दिया। इसके बाद मैकॉय ने तीसरी गेंद फुलटॉस डाली, जिस पर पॉवेल ने मिडविकेट के दिशा में गेंद को स्‍टैंड्स में भेज दिया। फैंस बहुत खुश नजर आ रहे थे कि पॉवेल ने लगातार तीन गेंदों में तीन छक्‍के जड़ दिए।

यह भी पढ़ें: 'धूम-धड़ाका' अंग्रेज जोस बटलर ने जड़ा तीसरा शतक, देवदत्त के साथ पार्टनरशिप का नया रिकॉर्ड बनाया

ऐसे हुआ ड्रामा

गेंदबाज मैकॉय को जब तीसरा छक्‍का तो वो अपना आपा खो बैठे और गुस्‍से में अपने दोनों हाथों से तेजी से ताली बजाई। वहीं इसी गेंद के बाद जमकर ड्रामा हुआ। मैकॉय की यह फुलटॉस गेंद थी, जिस पर पॉवेल ने छक्‍का जमाया था। दिल्‍ली कैपिटल्‍स खेमे की अंपायर से मांग की थी कि इसे नो बॉल दिया जाए क्‍योंकि गेंद कमर की ऊंचाई से ऊपर थी। अंपायर ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स की अपील नहीं मानी। इसे जायज गेंद ठहराया गया।

तब ऋषभ पंत काफी आगबबूला हो गए और उन्‍होंने अपने खिलाड़‍ियों को वापस बुलाने का इशारा कर दिया। पंत ने अपने बल्‍लेबाजों को वॉक-ऑफ का इशारा किया, जिससे यह विवाद और बढ़ गया। अंपायर नितिन मेनन ने दिल्‍ली के बल्‍लेबाजों पॉवेल और कुलदीप से बात की और उन्‍हें बाहर जाने से रोका। इस बीच पंत ने सहायक कोच प्रवीण आमरे को अंदर जाकर अंपायर से स्‍पष्‍टीकरण मांगने के लिए कहा।

पंत का फैसले से हार गया दिल्‍ली

प्रवीण आमरे मैदान के अंदर गए और अंपायर नितिन मेनन से नो बॉल नहीं देने का कारण पूछा। अंपायर ने उन्‍हें कोई जवाब नहीं दिया और आमरे बाहर आ गए। इस बीच कैमरा दिल्‍ली कैपिटल्‍स के डगआउट की तरफ गया, जहां शेन वॉटसन कप्‍तान पंत को कुछ समझाते हुए नजर आए। काफी ड्रामा के बाद मैच दोबारा शुरू हुआ। हालांकि, पंत का बल्‍लेबाजों को बाहर बुलाने का फैसला उनकी टीम पर भारी पड़ गया।

यह भी पढ़ें: राजस्‍थान ने ड्रामा भरे मैच में दिल्‍ली को 15 रन से रौंदा, रॉयल्‍स बने नंबर-1

रोवमैन पॉवेल लय में थे और लगातार तीन छक्‍के जड़ चुके थे। मैच कुछ देर रुकने के कारण उनकी लय बिगड़ गई। ओबेड मैकॉय को भी अपनी लाइन व लेंथ सुधारने का मौका मिला। हुआ भी कुछ ऐसा ही। मैकॉय जो गेंद को टप्‍पा खिलाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, समय मिलने के बाद उन्‍होंने ओवर की चौथी गेंद अच्‍छी लेंथ पर डाली। पॉवेल इस पर शॉट लगाने से चूक गए। यही दिल्‍ली मैच हार गया। 

पांचवीं गेंद पर पॉवेल ने डीप मिडविकेट की दिशा में शॉट खेलकर दो रन लिए। आखिरी गेंद पर पॉवेल ने बड़ा शॉट खेलने के लिए हवाई फायर किया, लेकिन संजू सैमसन ने बेहतर जजमेंट बनाकर कैच लपक लिया। इस तरह राजस्‍थान रॉयल्‍स 15 रन से मैच जीत गया और दिल्‍ली को चौथी शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर