GT vs CSK Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानें गुजरात-चेन्‍नई मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम का हाल

Today Match Pitch Report, GT vs CSK, Pune weather Forecast Today: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में आज 29वां मैच खेला जाएगा ,जिसमें पुणे के एमसीए स्टेडियम पर गुजरात टाइटंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीमें आमने-सामने होंगी। कैसी होगी पिच और मौसम।

pune stadium pitch
पुणे स्‍टेडियम पिच 
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2022 का 29वां मुकाबला खेला जाएगा
  • गुजरात टाइटंस का मुकाबला आज चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से होगा
  • कैसी होगी एमसीए स्टेडियम की पिच और पुणे का मौसम

Today IPL match pitch report, Gujarat vs Chennai: आईपीएल 2022 में आज फैंस को डबल हेडर का मजा मिलेगा, जिसमें दिन का दूसरा मुकाबला गुजरात टाइटंस और गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट का 29वां मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। मैच का टॉस शाम 7 बजे होगा। 

गुजरात टाइटंस अंक तालिका में जहां टॉप पर है, तो वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने केवल एक जीत दर्ज की और वह 9वें स्‍थान पर काबिज है। रवींद्र जडेजा के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम टूर्नामेंट में बने रहने के लिए आज हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी।

यह भी पढ़ें: क्या हार्दिक पांड्या फिर चोटिल हो गए? जीत के बाद कुछ ऐसा कहा जो बोलने से हिचकते हैं खिलाड़ी

हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व में गुजरात टाइटंस ने गजब का प्रदर्शन किया है। दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मैच जीते हैं। गुजरात टाइटंस ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 37 रन से मात दी थी। वहीं सीएसके ने आरसीबी को 23 रन से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की थी। 

दोनों टीमें इस समय विजयी लय में है तो इसे बरकरार रखने के लिए अपना पूरा दम लगाएंगी। इस मैच में दो नए कप्‍तानों हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की भी परीक्षा होगी। देखना दिलचस्‍प होगा कि आज के मुकाबले में कौन किसकी विजयी लय को तोड़ने में सफल होगा।

यह भी पढ़ें: 'विकेट तोड़' रन आउट: हार्दिक पांड्या ने संजू सैमसन को रन आउट करने के साथ स्टंप भी तोड़ा, देखिए वीडियो

आज कैसी होगी एमसीए स्‍टेडियम की पिच, गुजरात-चेन्‍नई मैच (GT vs CSK Pitch Report)

पुणे के एमसीए स्‍टेडियम की पिच से शुरूआत में बल्‍लेबाजों को मदद मिलती है, लेकिन यहां स्पिनरों को भी फायदा मिला है। ऐसे में गेंद और बल्‍ले के बीच अच्‍छी टक्‍कर देखने को मिल सकती है। पुणे के मैदान की बाउंड्री छोटी है, जिससे बल्‍लेबाजों को फायदा मिलने की उम्‍मीद है। वैसे भी पुणे में अब तक कई हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिले हैं और आज भी यहां बड़ा स्‍कोर बनने की उम्‍मीद है। ऐसा इसलिए भी क्‍योंकि दोनों टीमों में कई पावर हिटर्स शामिल हैं। फैंस को खूब मजा आने वाला है क्‍योंकि आपका चहेता क्रिकेटर बड़े-बड़े शॉट्स जमाता हुआ नजर आ सकता है।

पुणे का मौसम (Pune Weather Forecast)

पुणे में इस समय काफी गर्मी है, जिससे शाम को भी खिलाड़‍ियों को राहत मिलने की उम्‍मीद कम है। खबर लिखने के समय पुणे का तापमान 38 डिग्री सेलसियस है। यह शाम तक घटकर 34 डिग्री सेलसियस तक जाएगा। मैदान पर हवा बहुत कम आएगी, जिसकी गति का अनुमान 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से लगाया गया है। पुणे में उमस 17 प्रतिशत तक रहने का अनुमान लगाया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर