KKR vs MI Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए कोलकाता-मुंबई मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Today Match Pitch Report, KKR vs MI, Pune weather Forecast Today: आईपीएल के 15वें संस्‍करण का 14वां मैच आज कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन्स के बीच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानें इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

Pune-pitch-report
एमसीए क्रिकेट स्टेडियम, पुणे पिच रिपोर्ट 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का 14वां मैच
  • कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन्स के बीच है भिड़ंत 
  • जानें एमसीएस स्टेडियम की  रिपोर्ट और पुणे के मौसम का हाल 

Today IPL match pitch report, Kolkata vs Mumbai: आईपीएल 2022 में आज श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन्स के बीच भिंड़त होने जा रही है। यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन(MCA) स्‍टेडियम पर शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस समय शानदार फॉर्म में है और उसने अबतक खेले 3 मैच में 2 में जीत हासिल की है और अंक तालिका में दूसरे पायदान पर काबिज है।

IPL 2022, KKR vs MI Today Match LIVE: watch here

वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई पलटन 2 मैच में 2 हार के बाद आठवें स्थान पर है। वो अबतक जीत का खाता नहीं खोल सकी है। पांच बार की चैंपियन मुंबई किसी भी सूरत में आज अपना खाता खोलना चाहेगी। धीमी शुरुआत के लिए मशहूर मुंबई की टीम के लिए लय हासिल करने के लिए इस मुकाबले में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है। 

मुंबई का कोलकाता के खिलाफ शानदार है रिकॉर्ड
मुंबई इंडियन्स का कोलकाता के खिलाफ पिछले 14 सीजन में शानदार रिकॉर्ड रहा है। दोनों के बीच अबतक खेले गए कुल 29 मैच में से 7 में कोलकाता की टीम विजयी हुई है जबकि 22 बार बाजी मुंबई के हाथ लगी है। कहा जा सकता है कि दोनों की बीच टक्कर एकतरफा रही है। ऐसे में मुंबई को आज के मुकाबले में कोलकाता पर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल रहेगी। दोनों के बीच खेले गए पिछले 6 मुकाबलों में मुंबई ने 4 और कोलकाता ने 2 में जीत हासिल की है। 

ऐसे में फैंस की दिलचस्‍पी ये जानने में लगी है कि पुणे के एमसीए स्‍टेडियम की पिच किसे मदद कर रही है। यहां का मौसम किस टीम को फायदा पहुंचा सकता है। चलिए नजर डालते हैं।


आज कैसी होगी एमसीए स्‍टेडियम की पिच, कोलकाता-मुंबई मैच (KKR vs Mi Pitch Report)


पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम की पिच लाल मिट्टी से तैयार की गई है। यहां की पिच का मिजाज भी मुंबई के वानखेड़े और डीवाय पाटिल स्‍टेडियम जैसा है। इसका मतलब है कि पुणे के एमसीए पिच पर बल्‍लेबाजों को फायदा मिलेगा और हाई-स्‍कोरिंग मुकाबले देखने को मिलेंगे। इस मुकाबले से पहले इस मैदान पर दो मैच खेले जा चुके हैं।पिछले मुकाबले में गुजरात ने दिल्ली के खिलाफ 6 विकेट पर 171 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसे दिल्ली की टीम हासिल नहीं कर सकी थी। दिल्ली की टीम 9 विकेट पर 157 रन बना सकी थी।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया मैच हाई स्कोरिंग रहा था। राजस्थान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 210 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 7 विकेट पर 149 रन बना सकी और 61 रन के बड़े अंतर से मैच गंवा दिया। इस मैदान पर ओस की भूमिका मुंबई के मैदानों से अलग है। अबतक लीग में खेले गए दो मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमें लक्ष्य को बचा पाने में सफल रही हैं। 

पुणे का मौसम (Pune Weather Forecast)
दिन के मुकाबले पुणे में शाम के समय मौसम ठंडा जाता है। दिन में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा लेकिन रात में मैच के दौरान यह 24 डिग्री के आसपास रहेगी। बारिश की कोई संभावना नहीं है। ओस भी ज्यादा नहीं होगी ऐसे में पिच स्पिनरों के लिए मददगार बनती देखी गई है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है। लेकिन इसका मैच के परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ेगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर