KKR vs PBKS Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए कोलकाता-पंजाब मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Today Match Pitch Report, KKR vs PBKS, Mumbai weather Forecast Today: आईपीएल के 15वें संस्‍करण का आठवां मैच आज कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्‍स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानें इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

wankhede stadium pitch
वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का आठवां मैच
  • कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्‍स की भिड़ंत
  • वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट और मुंबई के मौसम का हाल यहां जानें

Today IPL match pitch report, Kolkata vs Punjab: आईपीएल 2022 में आज कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्‍स के बीच टूर्नामेंट का आठवां मैच खेला जाएगा। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्‍तानी श्रेयस अय्यर करेंगे जबकि पंजाब किंग्‍स की कमान मयंक अग्रवाल संभालेंगे।

IPL 2022, KKR vs PBKS Live Cricket Score, Playing 11 Today Match: watch here

कोलकाता नाइटराइडर्स ने अब तक दो मैच खेले हैं, जिसमें से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स पर उसे जीत मिली जबकि आरसीबी के हाथों शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। वहीं पंजाब किंग्‍स ने अब तक एक मैच खेला, जिसमें उसने आरसीबी को पटखनी दी थी। दोनों ही टीमें आज का मैच जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगाती हुई नजर आएंगी। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम हालांकि आंद्रे रसेल की चोट से चिंतित है। वहीं पंजाब को तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के जुड़ने से मजबूती मिली है।

आज का मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाना है, जहां गेंद और बल्‍ले के बीच रोमांचक जंग देखने को मिल सकती है। मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर मौजूदा आईपीएल के दो मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। ऐसे में फैंस की दिलचस्‍पी यह जानने में होगी कि वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच कैसा बर्ताव करेगी और मुंबई में आज का मौसम क्‍या बयां कर रहा है।

आज कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच, कोलकाता-पंजाब मैच (KKR vs PBKS Pitch Report)

मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम को आमतौर पर बल्‍लेबाजों के लिए मददगार माना जाता है। यहां की पिच पर कई हाई स्‍कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच लाल मिट्टी से तैयार की गई है। हालांकि, यहां पर मौजूदा आईपीएल के दो मुकाबले खेले गए, उसमें दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। यानी कि ओस बड़ी भूमिका निभाती हुई नजर आएगी। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना पसंद करेगी। यहां पहले दो मैचों में ज्‍यादा बड़ा स्‍कोर देखने को नहीं मिला, लेकिन आज रोलिंग के कारण पिच पहले से ज्‍यादा सपाट होगी। ऐसे में कोलकाता और पंजाब के बीच मुकाबला हाई स्‍कोरिंग होने की पूरी उम्‍मीद है।

मुंबई का मौसम (Mumbai Weather Forecast)

मुंबई में शाम के समय उमस की कमी आती है, जिससे कि तापमान 32 डिग्री सेलसियस से घटकर 27 डिग्री सेलसियस तक पहुंच जाएगा। यहां खिलाड़‍ियों को ज्‍यादा तपन नहीं सहनी पड़ेगी। शुक्रवार को मुंबई का मौसम एकदम साफ है यानी बारिश की हल्‍की सी भी संभावना नहीं है। ऐसे में फैंस को पूरे 40 ओवर का मुकाबला देखने को मिल सकता है। यहां 74 प्रतिशत तक नमी हो सकती है, लेकिन हां, ओस जल्‍दी गिरेगी। तो यह मुकाबला हाई स्‍कोरिंग होना लगभग तय है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर