IPL 2022: केएल राहुल ने टी20 क्रिकेट में पूरे किए 50 अर्धशतक, स्‍पेशल क्‍लब में हुए शामिल

KL Rahul completes 50 Half Centuries: केएल राहुल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए अपने टी20 क्रिकेट करियर का 50वां अर्धशतक जड़ा। केएल राहुल इसके साथ ही एक विशेष क्‍लब में शामिल हो गए हैं।

kl rahul
केएल राहुल 
मुख्य बातें
  • केएल राहुल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 68 रन बनाए
  • केएल राहुल ने टी20 क्रिकेट में 50 अर्धशतक पूरे किए
  • राहुल 50 या ज्‍यादा अर्धशतक जमाने वाले भारत के पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं

मुंबई: केएल राहुल ने एक और बार दिखा दिया कि इस समय वह दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ टी20 बल्‍लेबाजों में से एक क्‍यों है। उन्‍होंने सोमवार को आईपीएल 2022 के 12वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया। लखनऊ सुपरजायंट्स ने जल्‍द ही तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन राहुल ने 50 गेंदों में 6 चौके और एक छक्‍के की मदद से 68 रन बनाए और टीम की स्थिति को संभाला। राहुल ने अपनी नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए पहला जबकि टी20 क्रिकेट में 50वां अर्धशतक जमाया।

लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्‍तान केएल राहुल टी20 क्रिकेट में 50 या ज्‍यादा अर्धशतक जमाने वाले भारत के पांचवें बल्‍लेबाज बन गए हैं। वह विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन और सुरेश रैना के विशेष क्‍लब से जुड़े। 

यह भी पढ़ें: जीत के बावजूद कप्तान राहुल ने स्वीकार की लखनऊ की ये गलती, हैदराबाद के कप्तान ने बताई अपनी चूक

टी20 क्रिकेट में 50 या ज्‍यादा अर्धशतक जमाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज

  • विराट कोहली - 76 अर्धशतक
  • रोहित शर्मा - 69 अर्धशतक
  • शिखर धवन - 63 अर्धशतक
  • सुरेश रैना - 53 अर्धशतक
  • केएल राहुल - 50 अर्धशतक

राहुल के 50 में से 28 अर्धशतक आईपीएल में लगे हैं। इमनें में 23 अर्धशतक उन्‍होंने पंजाब किंग्‍स के लिए खेलते हुए जमाए। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए चार अर्धशतक जमाए। भारत के लिए अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में राहुल ने 16 अर्धशतक जमाए हैं।

यह भी पढ़ें: 18 गेंदों में चाहिए थे 33 रन..इसके बाद 3 खिलाड़ियों ने मैच ऐसा पलटा, अब कभी नहीं भूलेगी हैदराबाद की टीम !

बता दें कि लखनऊ सुपरजायंट्स ने सोमवार को आईपीएल 2022 के 12वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से मात दी। डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेले गए मैच में लखनऊ ने पहले बल्‍लेबाजी करके 169/7 का स्‍कोर बनाया। जवाब में हैदराबाद की टीम 157/9 का स्‍कोर बना सकी। यह लखनऊ की तीन मैचों में दूसरी जीत रही। गुजरात टाइटंस से मिली शिकस्‍त के बाद लखनऊ सुपरजायंट्स ने जोरदार वापसी की और मुंबई इंडियंस व सनराइजर्स हैदराबाद को पटखनी दी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर