इसे कहते हैं प्रदर्शन! तीन मैच, तीन जीत, तीन बार एक ही खिलाड़ी बना मैन ऑफ द मैच

कुलदीप यादव का आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। कुलदीप बुधवार को एक बार फिर टीम की जीत के हीरो बने।  

kuldeep-yadav-Man-0f-the-match
मैन ऑफ द मैच कुलदीप यादव( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • कुलदीप यादव एक बार फिर चुने गए मैन ऑफ द मैच
  • ब्रेबोन स्टेडियम में लगातार तीसरे मैच में कुलदीप ने मचाया धमाल और दिलाई टीम को जीत
  • कुलदीप ने इस तरह सीजन में पूरी कर ली है मैन ऑफ द मैच की हैट्रिक

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग का पंद्रहवां सीजन तकरीबन आधा हो चुका है। आईपीएल 2022 के पहले दौर में कुछ खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। उनमें से एक खिलाड़ी हैं चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव। 

पंजाब के खिलाफ कुलदीप ने मचाया धमाल
कुलदीप यादव का पिछले दो सालों में प्रदर्शन बेहद खराब था। लोग उन्हें चुका हुआ मानने लगे थे लेकिन आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल होने के बाद से कुलदीप का चाल, चरित्र और चेहरा पूरी तरह बदल गया है। वो मौजूदा सीजन में धमाकेदाप प्रदर्शन करके लगातार परपल कैप की दौड़ में बने हुए हैं। बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ कुलदीप ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट झटके। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दिल्ली की तीसरी जीत, तीसरी बार मैन ऑफ द मैच बने कुलदीप 
कोरोना संकट से जूझ रही दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और टीम को 115 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद जीत के लिए मिले 116 रन के लक्ष्य को 10.3 ओवर में पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर की धमाकेदार पारियों की बदौलत 9 विकेट रहते हासिल कर लिया। यह दिल्ली कैपिटल्स की सीजन में खेले 6 मैच में तीसरी जीत थी। सबसे रोचक बात यह है की तीनों ही बार दिल्ली को जीत ब्रेबोन स्टेडियम में मिली है और तीनों ही मुकाबलों में कुलदीप यादव मैन ऑफ द मैच चुने गए हैं। 

6 मैच में कुलदीप ने झटके 13 विकेट    
कुलदीप का ऐसे धमाकेदार प्रदर्शन के बाद उत्साह भी बढ़ गया है। वो शानदार लय के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। गेंद को सही जगह टिप्पा दिला पा रहे हैं। इसकी वजह से उन्हें विकेट भी खूब मिल रहे हैं। अबतक खेले 6 मैच की 6 पारियों में गेंदबाजी करते हुए कुलदीप ने 13 विकेट 14.30 के औसत और 7.85 की इकोनॉमी के साथ हासिल किए हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी 10.92 का रहा है यानी हर ग्यारहवीं गेंद पर वो विकेट हासिल करने में सफल हुए हैं। 

ब्रेबोन साबित हो रहा है लकी मैदान 
कुलदीप यादव के लिए ब्रेबोन स्टेडियम भी बेहद लकी साबित हुआ है। इस मैदान में खेले तीन मैच में कुलदीप ने 13 में से 9 विकेट हासिल किए हैं। इस मैदान पर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 18 रन देकर 3 विकेट, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 35 रन देकर 4 विकेट और पंजाब किंग्स के खिलाफ 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किए हैं। तीनों ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम विजयी रही है। इसके अलावा खेले अन्य तीन मुकाबलों में कुलदीप 4 विकेट झटक सके। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर