LSG vs RR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज लखनऊ-राजस्‍थान मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

Today Match Pitch Report, LSG vs RR, Mumbai weather Forecast Today: लखनऊ सुपरजायंट्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज आईपीएल 2022 का 63वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानिए कैसी होगी ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल।

brabourne stadium pitch report
ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पिच रिपोर्ट 
मुख्य बातें
  • लखनऊ सुपरजायंट्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज मुकाबला
  • मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में खेला जाएगा लखनऊ-राजस्‍थान मैच
  • जानिए कैसी होगी ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Lucknow vs Rajasthan: लखनऊ सुपरजायंट्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज आईपीएल 2022 का 63वां मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैच का लाइव एक्‍शन शाम 7:30 बजे शुरू होगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। लखनऊ और राजस्‍थान दोनों के लिए यह मुकाबला प्‍लेऑफ की दृष्टि से महत्‍वपूर्ण है। लखनऊ सुपरजायंट्स अगर आज राजस्‍थान को हरा देगी तो प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली गुजरात के बाद दूसरी टीम बन जाएगी।

लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम इस समय 12 मैचों में 16 अंक के साथ आईपीएल 2022 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर है। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स 12 मैचों में 14 अंक के साथ अंक तालिका में तीसरे पायदान पर है। राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अगर आज का मुकाबला जीतती है तो वह प्‍लेऑफ के बेहद करीब पहुंच जाएगी। उसके लखनऊ के बराबर 16 अंक हो जाएंगे। दोनों टीमें आज का मैच जीतने के लिए अपना एड़ी-चोटी का जोर लगाएंगी।

यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है और इसलिए फैंस की दिलचस्‍पी यह जानने में लगी है कि ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच से किसे फायदा मिलने वाला है और यहां मौसम क्‍या हाल बता रहा है। तो चलिए आपको ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल बताते हैं।

क्या कहती है मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच, लखनऊ-राजस्‍थान मैच (LSG vs RR Pitch Report)

लखनऊ सुपरजायंट्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में मुकाबला शाम को शुरू होगा। यहां की प‍िच पर अधिकांश बड़ा स्‍कोर बनते देखे गए हैं। मौजूदा आईपीएल के अब तक 14 मुकाबले यहां खेले गए, जिसमें से केवल दो मैच लो स्‍कोरिंग रहे। 12 मैचों में हाई स्‍कोर बना। इससे साफ है कि पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार रहने वाली है। दोनों ही टीमों में कई धाकड़ खिलाड़ी मौजूद है तो उम्‍मीद है कि स्‍कोर 180 रन के पार जाएगा। यहां पिछला मुकाबला पंजाब किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया था। 

पंजाब ने 209 रन बनाए थे और बैंगलोर की टीम 155 रन बना सकी थी। ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में ओस से ज्‍यादा फर्क नहीं पड़ा है तो यहां पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला भी अच्‍छा रहेगा। यहां पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने 7 जबकि दूसरी बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने 7 मैच जीते हैं। लखनऊ और राजस्‍थान के बीच कांटेदार मुकाबला होने की उम्‍मीद है।

कैसा होगा मुंबई का मौसम (15 May, Today Mumbai Weather Forecast)

लखनऊ सुपरजायंट्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मुकाबला शाम में खेला जाना है। यहां काफी गर्मी हो रही है तो खिलाड़‍ियों को उमस से जूझना पड़ेगा। यहां दिन का तापमान 34 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्‍मीद है। शाम के समय यह घटना 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच सकता है। हां, उमस से खिलाड़‍ियों का आमना-सामना होगा तो गेंदबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण मैच रहने वाला है। यहां हवा 18 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है। बारिश के आसार नहीं है तो तय है कि फैंस को पूरे मैच का आनंद उठाने का मौका मिल सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर