PBKS vs RR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज पंजाब-राजस्‍थान मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

Today Match Pitch Report, PBKS vs RR, Mumbai weather Forecast Today: पंजाब किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज आईपीएल 2022 का 52वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानिए कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच और मुंबई के मौसम का हाल।

wankhede stadium pitch
वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच 
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज मुकाबला
  • मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा पंजाब-राजस्‍थान मैच
  • जानिए कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Punjab vs Rajasthan: पंजाब किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आईपीएल 2022 का 52वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। इस मुकाबले का लाइव एक्‍शन दोपहर 3:30 बजे होगा। टॉस 3 बजे होगा। पंजाब और राजस्‍थान दोनों ही प्‍लेऑफ में पहुंचना चाहती हैं और इसको देखते हुए जीत दर्ज करने के लिए दोनों टीमें अपना पूरा जोर लगाती हुई नजर आ सकती हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स 10 मैचों में 6 जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है। पंजाब किंग्‍स की टीम 10 मैचों में पांच जीत के साथ सातवें स्‍थान पर है।

पंजाब किंग्‍स के हौसले जरूर बुलंद है। मयंक अग्रवाल के नेतृत्‍व वाली पंजाब ने अपने पिछले मैच में टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस को एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से हराया। वहीं संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस को अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों सात विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। राजस्‍थान रॉयल्‍स जहां जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी, वहीं पंजाब अपनी विजयी लय को बरकार रखने का प्रयास करेगी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच घमासान होना तय नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें: 6,6,6,6,6,4: कप्‍तान बनते ही बेन स्‍टोक्‍स ने किया धमाका, एक ओवर में 34 रन ठोके और जड़ा शतक

पंजाब किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच अहम मुकाबले में चलिए नजर डालते हैं कि पिच किसके लिए मददगार होगी और मौसम क्‍या बयां कर रहा है। 

क्या कहती है मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच, पंजाब-राजस्‍थान मैच (PBKS vs RR Pitch Report)

पंजाब किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मुकाबला कड़ी धूप में खेला जाएगा। मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार रही है। हालांकि, यहां स्पिनर्स भी अपना दम दिखाने में कामयाब रहे हैं। पंजाब और राजस्‍थान की बल्‍लेबाजी की गहराई को देखते हुए यहां हाई स्‍कोरिंग मुकाबला खेले जाने की उम्‍मीद है। यहां अब तक 13 मैच खेले गए हैं और अधिकांश मैचों में बड़ा स्‍कोर बनते हुए देखा है। यहां पिछला मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला गया था, जहां स्‍कोर 150 रन के पार गया था। पंजाब और राजस्‍थान के बल्‍लेबाजों को देखते यहां 170 का स्‍कोर पार होने की उम्‍मीद की जा रही है।

यह भी पढ़ें: 'सिक्सर किंग' रोहित शर्मा ने किया मुंबई के लिए डबल धमाल, दिग्ग्जों के स्पेशल क्लब में हुए शामिल

कैसा होगा मुंबई का मौसम (7 May, Today Mumbai Weather Forecast)

पंजाब किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मुकाबला वानखेड़े स्‍टेडियम पर दोपहर को खेला जाएगा। खिलाड़‍ियों को कड़ी धूप में खेलना है तो गर्मी से जूझना पड़ेगा। दिन में मुंबई का तापमान 36 डिग्री सेंटीग्रड तक रहने की उम्‍मीद है। शाम को यह घटकर 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच सकता है। बारिश की जरा भी संभावना नहीं है। हां, खिलाड़‍ियों को उमस से जूझना पड़ सकता है क्‍योंकि यहां नमी 62 प्रतिशत तक रहने की उम्‍मीद है। हवा भी 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है। एक बात तो साफ है कि खिलाड़‍ियों पर मैच के दौरान गर्मी का दबाव जबर्दस्‍त रहेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर