RCB vs RR Qualifier 2: दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में इन पांच खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें

Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals, IPL 2022 Qualifier 2:  अहमदाबाद में शुक्रवार को खेले जाने वाले आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में आरसीबी और राजस्थान की टीमें आमने-सामने होगी। आईए जानते हैं इस सुपरहिट मुकाबले के दौरान किन 5 खिलाड़ियों पर होंगी प्रशंसकों की नजरें।

Five-Players-to-Watch-Qualifier-Two
इन पांच खिलाड़ियों पर रहेगा दारोमदार( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में इन 5 खिलाड़ियों पर होंगी सबकी नजरें
  • राजस्थान की टीम में शामिल हैं ऑरेंज कैप और परपल कैप होल्डर
  • युजवेंद्र चहल को परपल कैप के मामले में वनिंदु हसरंगा को मिल रही है कड़ी टक्कर

अहमदाबाद: आईपीएल 2022( IPL 2022) में शुक्रवार को दूसरे क्वालीफायर( IPL 2022 Second Qualifier) मुकाबले में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत होने जा रही है। राजस्थान रॉयल्स( Rajasthan Royals) के लिए सीजन बहुत अच्छा रहा है और वो लीग दौर में दूसरे स्थान पर रही। 8 साल बाद राजस्थान की टीम टॉप-2 में लीग दौर का अंत करने में सफल रही। आरसीबी (RCB) की टीम लगातार तीसरी बार प्लेऑफ दौर में पहुंचने में सफल हुई लेकिन इस बार उसका सफर एलिमिनेटर मुकाबले में खत्म नहीं हुआ और वो एक कदम आगे क्वालीफायर-2 तक पहुंचने में सफल हुई। 

ऐसे में लंबे अंतराल के बाद फाइनल में पहुंचने की दोनों टीमों पुरजोर कोशिश करेंगी। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला कई मायनों में अहम है। राजस्थान की टीम गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही है। यही उसकी सफलता की वजह भी है। वहीं आरसीबी का प्रदर्शन भी संतुलित रहा है भाग्य के भरोसे वो प्लेऑफ में तो पहुंची लेकिन लखनऊ के खिलाफ जी जान से जीत हासिल करके वो क्वालीफायर में पहुंची है। ऐसे में उसे हलके में लेने की भूल राजस्थान की टीम कतई नहीं करेगी। ऐसे में आईए जानते हैं किन पांच खिलाड़ियों पर दोनों टीमों के साथ-साथ सभी क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें होंगी। 

जोस बटलर:
सीजन में अबतक सबसे ज्यादा रन बनाने वाल इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर पर सबकी नजरें रहेंगी। उन्होंने सीजन के पहले हिस्से में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी लेकिन उसके बाद उनके फॉर्म में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि अबतक खेले 15 मैच में बटलर 51.29 के औसत और 148.34 के स्ट्राइक रेट से 718 रन बना चुके हैं। जिसमें 3 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 116 रन रहा है। ऐसे में उनसे टीम एक बार फिर बड़ी पारी की उम्मीद कर सकती है। 

युजवेंद्र चहल:
युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। वो अबतक खेले 15 मैच में 17.76 के औसत और 7.70 की इकोनॉमी के साथ कुल 26 विकेट झटक चुके हैं और परपल कैप पर लगातार कब्जा जमाए हुए हैं। अपनी पुरानी टीम के खिलाफ राजस्थान को जीत दिलाकर फाइनल में पहुंचाने में चहल की भूमिका अहम होगी।

विराट कोहली:
विराट कोहली के लिए मौजूदा आईपीएल सीजन बहुत खास तो नहीं रहा लेकिन उन्हें कप्तानी छोड़ने के बाद आरसीबी के लिए खिताबी जीत हासिल करने की आस नजर आ रही है। वो लंबे समय बाद क्वालीफायर मुकाबले में पहुंचने के बाद हार का सामना नहीं करना चाहेंगे। जैसी बल्लेबाजी उन्होंने अपने आखिरी मुकाबले लीग मुकाबले में की थी वो एक बार फिर ऐसी ही पारी दूसरे क्वालीफायर में करके टीम को जीत दिलाना चाहेंगे। ऐसे में सबकी नजर निश्चित तौर पर विराट कोहली पर होंगी।

रजत पाटीदार:
लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ धमाकेदार शतक जड़कर आरसीबी को दूसरे क्वालीफायर में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले रजत पाटीदार पर सबकी नजरें शुक्रवार को होंगी। एलिमिनेटर मुकाबले के शतकवीर पाटीदार के पिटारे में राजस्थान के खिलाफ क्या होगा इसके बारे में अंदाजा लगाना मुश्किल है लेकिन अबतक उन्होंने टूर्नामेंट में जो प्रदर्शन किया है उसके हिसाब से तो कहा जा सकता है कि पाटीदार एक बार फिर बड़े मैच में शानदार पारी खेलकर सबको ये बताना चाहेंगे कि वो प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। उनकी शतकीय पारी तुक्का नहीं थी और वो वन मैच वंडर नहीं रहेंगे और इस मिथक को तोड़ना चाहेंगे।

वनिंदु हसरंगा: 
श्रीलंकाई लेगस्पिनर ऑलराउडर वनिंदु हसरंगा युजवेंद्र चहल के विकल्प के रूप में आरसीबी में शामिल हुए थे। ऐसे में अपने धमाकेदार प्रदर्शन के बल पर हसरंगा ने आरसीबी को चतुर चहल की कमी कतई नहीं महसूस करने दी। उनके खाते में 15 मैच में 25 विकेट दर्ज हो गए हैं। मौजूदा सीजन के सबसे सफल गेंदबाजों में वो चहल के बाद दूसरे पायदान पर हैं। दोनों के बीच केवल 1 विकेट का अंतर बाकी है जिसे पाटने की वो पुरजोर कोशिश करते हुए आरसीबी की जीत में अहम योगदान देंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर