IPL 2022: चेन्नई की कप्तानी के बाद आईपीएल से भी बाहर हुए रवींद्र जडेजा, जानिए क्या है वजह

आईपीएल 2022 के बीच टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बीच में ही कप्तानी वापस छोड़ने के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा सीजन के बाकी बचे मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। जानिए क्या है वजह?

Ravindra-Jadeja
रवींद्र जडेजा( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • बेंगलोर के खिलाफ मुकाबले में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे जडेजा
  • चोट से नहीं उबर पाने के कारण दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मुकाबले के लिए टीम में नहीं मिली थी जगह
  • अब वो पूरे सीजन के लिए सीएसके की टीम से बाहर हो गए हैं

मुंबई: आईपीएल 2022 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बनाए गए ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी इन दिनों मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। सीजन के 8 मैच बाद टीम की कप्तानी जडेजा ने वापस एमएस धोनी के हाथों में सौंप दी। इसके बाद चोट के कारण उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में एकादश में भी जगह नहीं मिली थी।

टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं जडेजा
ऐसे में अब खबर आ रही है कि रवींद्र जडेजा चोट की वजह से आईपीएल 2022 से बाहर हो गए हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले सप्ताह आरसीबी के खिलाफ मैच के दौरान जडेजा को फील्डिंग करते हुए पसली में चोट लग गई थी। इसी वजह से उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले के लिए एकादश में भी शामिल नहीं किया गया था। ऐसे में वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इस बारे में सोशल मीडिया में पहले से अटकलें लग रही थीं। चेन्नई सुपर किंग्स लगातार जडेजा की चोट पर नजर बनाए हुए थी। लेकिन चोट में अपेक्षा के मुताबिक सुधार नहीं हो रहा है और टीम मैनेजमेंट किसी तरह का जोखिम उन्हें मैदान पर उतारकर उठाना चाहता था। ऐसे में अब बाकी बचे मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं।  

आरसीबी -राजस्थान के हाथ चेन्नई की किस्मत
प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को अपने बाकी बचे तीन मैच में जीत दर्ज करनी होगी। ऐसे में उसके खाते में 14 अंक हो जाएंगे। हालांकि आरसीबी या राजस्थान रॉयल्स के एक और मैच जीतते ही चेन्नई भी मुंबई के बाद प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी। क्योंकि जीत हासिल करने वाली टीम के 16 अंक हो जाएंगे और वो प्लेऑफ में एंट्री कर लेगी।

बेहद खराब रहा है जडेजा का प्रदर्शन  
चेन्नई सुपर किंग्स की अगले मुकाबले में मुंबई इंडियन्स के साथ भिड़ंत होनी है। ये मुकाबला गुरुवार 12 मई को खेला जाएगा। ऐसे में जडेजा के बगैर ही टीम को इस मैच के लिए मैदान में उतरना होगा। जडेजा का प्रदर्शन मौजूदा सीजन में बेहद खराब रहे है। 10 मैच में वो केवल 116 रन बना सके हैं जबकि 5 विकेट वो अपने नाम कर सके हैं। जडेजा को अब चोट से उबरने के लिए थोड़े आराम की दरकार है। चोट से उबरने के बाद वो अक्टूबर-नवंबर 2022 में होने जा रहे टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में वापसी की पुरजोर कोशिश करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर