RCB vs LSG, Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: आज बैंगलोर-लखनऊ एलिमिनेटर की पिच रिपोर्ट और मौसम जानिए

Today Match Pitch Report, RCB vs LSG, Kolkata weather Forecast Today: आज आईपीएल 2022 में एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाना है। इस मैच में बैंगलोर और लखनऊ की टीमें आमने-सामने होंगी, जो हारा, वो बाहर। इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल जानिए।

Eden Gardens Kolkata IPL 2022
ईडेन गार्डन्स स्टेडियम कोलकाता (फाइल)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर लखनऊ सुपर जायंट्स से होगी
  • इस मैच में कैसी होगी पिच और कैसा होगा कोलकाता के मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Bangalore vs Lucknow: आईपीएल में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच सीजन का एलिमिनेटर मैच खेला जाना है। इस मैच में जो भी टीम जीती उसे दूसरा क्वालीफायर खेलने को मिलेगा जहां उसका सामना पहला क्वालीफायर हारने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स से होगा, वहीं हारने वाली टीम का टूर्नामेंट में सफर समाप्त हो जाएगा। इस बार टूर्नामेंट का लीग स्टेज कोविड को देखते हुए सिर्फ एक राज्य (महाराष्ट्र) में खेला गया था। लेकिन अब मंच कोलकाता शिफ्ट हो चुका है।

आज का मुकाबला कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडेन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाना है। क्या इस मुकाबले को बारिश का सामना करना पड़ेगा, क्या मौसम की बाधा के बीच ये मैच खेला जाएगा? ऐसे तमाम सवाल हैं जो कोलकाता में मैच के दौरान सामने आ ही जाते हैं। इसके अलावा पिच पर भी सबकी नजरें रहने वाली हैं। आइए जानते हैं पिच और मौसम का हाल।

कोलकाता के ईडेन गार्डन्स स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट, बैंगलोर-लखनऊ एलिमिनेटर मैच (RCB vs LSG Pitch Report)

लखनऊ और बैंगलोर के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले का आयोजन कोलकाता के ईडेन गार्डन्स स्टेडियम में होने जा रहा है। यहां की पिच पर बल्लेबाजों को फायदा जरूर पहुंचता नजर आएगा क्योंकि गेंदबाजों और फील्डरों को यहां पर ओस और कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह से गीली आउटफील्ड के कारण दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। मंगलवार को राजस्थान और गुजरात के बीच खेले गए पहले क्वालीफायर के दौरान भी फील्डिंग करने वाली टीम के खिलाड़ियों को इन दिक्कतों का सामना करते देखा गया था। हालांकि इस मैच में जमकर रनों की बारिश हुई, जहां राजस्थान की टीम ने 189 रनों का लक्ष्य दिया और गुजरात की टीम ने अंतिम ओवर में इस लक्ष्य को हासिल भी कर लिया। इससे ये साफ है कि कोलकाता में एक बार फिर बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले हो सकती है।

आज कैसा होगा कोलकाता का मौसम (25 May, Today Kolkata Weather Forecast)

अगर बात करें कोलकाता के मौसम की तो यहां पर एक बार फिर बारिश के आसार जताए गए हैं। बुधवार को कोलकाता में बारिश के आसार हैं और आउटफील्ड भी गीला रहेगा जिससे फील्डिंग करने वाली टीम को दिक्कत आ सकती है। बारिश की 60 फीसदी उम्मीद है जबकि उमस भी काफी रहने वाली है। अगर तापमान को देखें तो बुधवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड रहने के आसार हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर