RR vs RCB Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए राजस्‍थान-बैंगलोर मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Today Match Pitch Report, RR vs RCB, Mumbai weather Forecast Today: आईपीएल के 15वें संस्‍करण का 13वां मैच आज राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानें इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

wankhede stadium pitch
वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का 13वां मैच
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत
  • वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट और मुंबई के मौसम का हाल यहां जानें

Today IPL match pitch report, Rajasthan vs Bangalore: आईपीएल 2022 में आज राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कांटे की टक्‍कर का मुकाबला होगा। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस समय शानदार फॉर्म में है और उसने अपने दोनों मैच जीते हैं। रॉयल्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस को मात दी।

वहीं फाफ डु प्‍लेसिस के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी दो मैच खेले, जिसमें से उसे एक मैच में जीत मिली। पंजाब से शिकस्‍त झेलने के बाद आरसीबी ने गजब की वापसी की और कोलकाता नाइटराइडर्स को 3 विकेट से मात दी। अब दोनों ही टीमों के पास जीत की लय है तो आज का मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है। दोनों ही टीमें अपनी विजयी लय को बरकरार रखने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाएंगी।

राजस्थान बनाम बैंगलोर मैच का लाइव स्कोर और अपडेट्स जानने के लिए लिंक पर क्लिक करें- IPL 2022, RR vs RCB Live Score

वैसे, आरसीबी के पास रॉयल्‍स के विजयी रथ को रोकने का शानदार मौका है क्‍योंकि आंकड़ें उसके पक्ष में हैं। दरअसल, राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अब तक कुल 24 मैच खेले गए हैं, जिसमें से आरसीबी ने 12 जबकि आरआर ने 10 मैच जीते हैं। दो मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला। जब दोनों टीमों के बीच वानखेड़े स्‍टेडियम पर मैच खेला गया था तब भी आरसीबी ने मैच जीता था। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों पर गौर करें तो आरसीबी ने 4-0 की बढ़त बना रखी है। एक मैच का परिणाम नहीं निकला। आईपीएल 2021 में दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए थे और दोनों ही मुकाबले आरसीबी ने जीते थे।

यह भी पढ़ें: राजस्‍थान रॉयल्‍स की आज ये हो सकती है प्‍लेइंग 11

ऐसे में फैंस की दिलचस्‍पी ये जानने में लगी है कि वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच किसे मदद कर रही है। यहां का मौसम किस टीम को फायदा पहुंचा सकता है। चलिए नजर डालते हैं।

आज कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच, राजस्‍थान-बैंगलोर मैच (RR vs RCB Pitch Report)

मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार बताई जा रही है। मगर ओस के कारण यहां दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करना ज्‍यादा आसान साबित हो रहा है। राजस्‍थान और बैंगलोर दोनों ही टीमों में धाकड़ बल्‍लेबाज है, जिससे इस मैच के हाई स्‍कोरिंग होने की पूरी उम्‍मीद है। टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना पसंद करेगी। आरआर और आरसीबी दोनों ही टीमें मौजूदा टूर्नामेंट में 200 रन का आंकड़ा पार कर चुकी हैं। ऐसे में आज वानखेड़े स्‍टेडियम पर चौकों-छक्‍कों की बरसात देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें : आरसीबी की आज ये हो सकती है प्‍लेइंग 11

मुंबई का मौसम (Mumbai Weather Forecast)

राजस्‍थान रॉयल्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा। तब खिलाड़‍ियों को गर्मी से ज्‍यादा जूझना नहीं पड़ेगा। मुंबई में बारिश के 6 प्रतिशत आसार है, लेकिन मैच पूरा होने की उम्‍मीद है। वेदर डॉट कॉम के मुताबिक मुंबई का तापमान दिन में 31 डिग्री सेलसियस रहेगा जो कि शाम में गिरकर 28 डिग्री सेलसियस पहुंच जाएगा। यहां नमी 73 से लेकर 75 प्रतिशत तक रहेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर