SRH vs CSK Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज हैदराबाद-चेन्‍नई मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

Today Match Pitch Report, SRH vs CSK, Pune weather Forecast Today: सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच आज आईपीएल 2022 का 46वां मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानिए कैसी होगी एमसीए स्‍टेडियम की पिच और पुणे के मौसम का हाल।

mca stadium pitch
एमसीए स्‍टेडियम पिच 
मुख्य बातें
  • सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच आज मुकाबला
  • पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा हैदराबाद-चेन्‍नई मैच
  • जानिए कैसी होगी एमसीए स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Hyderabad vs Chennai: सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच आज आईपीएल 2022 का 46वां मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के फैंस इस मुकाबले को लेकर बेहद उत्‍साहित हैं क्‍योंकि एमएस धोनी दोबारा फ्रेंचाइजी की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे। रवींद्र जडेजा ने शनिवार को सीएसके की कप्‍तानी छोड़ी और दोबारा कमान धोनी को सौंप दी है। सनराइजर्स हैदराबाद को इस मुकाबले में जीत का दावेदार माना जा रहा है क्‍योंकि उसका गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है और अंक तालिका में उसकी स्थिति मजबूत है।

केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 में से मैच जीते और 10 अंकों के साथ वो अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर काबिज है। वहीं सीएसके की टीम अब तक 8 में से केवल दो मैच जीत सकी और वो अंक तालिका में 9वें स्‍थान पर है। सीएसके को अगर प्‍लेऑफ में पहुंचना है तो उसे अपने बचे हुए 6 मैच जीतना होंगे। देखना होगा कि धोनी इस बार भी टीम का भाग्‍य बदलने में कामयाब रहते हैं या नहीं। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। टॉस शाम 7 बजे होगा।

यह भी पढ़ें: जोस बटलर का नहीं थम रहा बल्ला, बने आईपीएल 2022 में इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले बल्लेबाज

दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में कुल 17 मैच खेले गए हैं, जिसमें से चेन्‍नई ने 12 जबकि हैदराबाद ने 5 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों के नतीजों पर गौर करें तो चेन्‍नई ने यहां भी 3-2 की बढ़त बना रखी है। पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर भी एक बार ये दोनों टीमें आपस में भिड़ चुकी हैं और तब भी बाजी येलो ब्रिगेड ने जीती थी। मौजूदा आईपीएल में जब दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला खेला गया था, जिसमें ऑरेंज आर्मी विजेता बनी थी। सीएसके की टीम पुरानी हार का हिसाब चुकता करने आज मैदान में उतरेगी। चलिए जानते हैं कि पुणे के स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल कैसा है।

आज कैसी होगी एमसीए स्‍टेडियम की पिच, हैदराबाद-चेन्‍नई मैच, (1 May SRH vs CSK Pitch Report)

पुणे के एमसीए स्‍टेडियम की पिच पर अधिकांश हाई स्‍कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। यहां बल्‍लेबाजों की मौज रहती है, जो खुलकर अपने स्‍ट्रोक्‍स खेल सकते हैं। गेंदबाजों के लिए भी पिच पर थोड़ी मदद मौजूद है। बाद में यहां स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है। मगर पुणे में अब तक आईपीएल 2022 के 8 मैच खेले गए हैं और यहां एक बार 200 से ज्‍यादा स्‍कोर बन चुका है। यहां पिछला मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स और पंजाब किंग्‍स के बीच खेला गया था, जिसमें स्‍कोर 153 रन बना था। हैदराबाद और चेन्‍नई की बल्‍लेबाजी ताकत को देखते हुए यहां आज यहां एक बार फिर 150-160 के चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य का मुकाबला देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: जोस बटलर ने उड़ाए युवा शौकीन के होश, एक ओवर में जड़े लगातार चार छक्के [VIDEO]

कैसा होगा पुणे का मौसम (1 May, Today Pune Weather Forecast)

सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मुकाबला शाम में खेला जाना है जब तापमान घटकर 24 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच जाएगा। फिलहाल दिन में यहां 34 डिग्री सेंटीग्रेड तापमान है। पुणे में आसमान दिन और रात में एकदम साफ रहेंगे तो दर्शकों को पूरे मैच का मजा उठाने का मौका मिलेगा। हालांकि, यहां उमस शाम के समय बढ़कर 54 प्रतिशत तक पहुंच जाएगी, जिसका मतलब है कि खिलाड़‍ियों को गर्मी से जूझना पड़ेगा। उमस यहां खिलाड़ियों की एक बार फिर परीक्षा लेगी, खासतौर पर जो टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए बाद में बल्लेबाजी करने उतरेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर