RR vs DC: जीत के बाद दिल्ली की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना पर क्या बोले ऋषभ पंत

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 8 विकेट से जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स की प्लेऑफ में पहुंचने की संभानाओं के बारे में क्या बोले ऋषभ पंत?

David-Warner-Rishabh-Pant
डेविड वॉर्नर और ऋषभ पंत( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • दिल्ली ने 12वें मैच में 6वीं जीत दर्ज करके रखा है अपनी प्लेऑफ की संभावनाओं को बरकरार
  • प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली को जीतने होंगे बाकी बचे दोनों मैच
  • पिछले सीजन पंत की कप्तानी में पहले पायदान पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंची थी दिल्ली

मुंबई: ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ करो या मरो वाले मुकाबले में 8 विकेट के अंतर से जीत दर्ज करके अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को बरकरार रखा है। दिल्ली के 12 में 6 जीत और 6 हार के बाद 12 अंक हो गए हैं। उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे दो मैच जीतने होंगे। 

मुकाबले में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और राजस्थान को 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन के स्कोर पर रोकने में सफल हुई। इसके बाद जीत के लिए मिले 161 रन के लक्ष्य को 11 गेंद और 8 विकेट रहते मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर की धमाकेदार पारियों की बदौलत हासिल कर लिया। 

ऐसे में टीम की जीत से गदगद कप्तान ऋषभ पंत ने कहा, हमारे लिए यह एक परफेक्ट मैच रहा। मेरा मानना है कि सुधार की गुंजाइश हमेशा बनी रहती है।  

पहले गेंदबाजी करके थे खुश 
आपका और आपके कोच का मानना था कि पिच सूखी है लेकिन अपने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, क्या आपको लगता है कि आप पहले बल्लेबाजी भी कर सकते थे। इसके जवाब में पंत ने कहा, इस तरह के विकेट पर जहां आपको पता होता है कि गेंद थोड़ी सी टर्न होगी, वहां आपके पास पहले गेंदबाजी या बल्लेबाजी दोनों करने के विकल्प होते हैं। तो मैनें अपनी टीम के लिहाज से फैसला किया था और हमने अच्छी गेंदबाजी की। 

कितना स्कोर जीत के लिए इस पिच पर पर्याप्त था, इसके जवाब में पंत ने कहा, मैंने टॉस के दौरान भी कहा था कि इस पिच पर 140-160 रन का स्कोर अच्छा होगा। हमें 160 का स्कोर मिला हम इससे खुश थे।

नियती होती है हमेशा आपके हाथ में 
आपकी तकदीर अब आपके हाथ है, दिल्ली को बाकी बचो दोनों मैच जीतने हैं, इसके जवाब में पंत ने कहा, नियती हमेशा आपके हाथ में होती है, आप हमेशा ऐसी स्थिति में अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करते हैं जिनमें हम खेलते हैं। किन क्षेत्रों में टीम के लिए सुधार की गुंजाइश है, इसक जवाब में दिल्ली के कप्तान ने कहा, हमारी फील्डिंग और बेहतर हो सकती थी यह केवल एक क्षेत्र ऐसा है जहां सुधार की गुंजाइश है। लेकिन जैसा कि मैंने पहले कहा यह मुकाबला एक आदर्श मैच के बेहद करीब था। 

शॉ की वापसी है आशा, टायफाइड से रहे हैं जूझ 
पृथ्वी शॉ की वापसी के बारे में पंत ने कहा, हमें उनकी कमी महसूस हो रही है लेकिन वो हमारे नियंत्रण में नहीं है। उन्हें टायफाइड या उस जैसी कोई बीमारी हो गई है जो डॉक्टर ने मुझे बताया है। आशा करता हूं कि वो वापसी करेंगे लेकिन लेकिन कब ये पता नहीं है। अगर वो लौट आते हैं तो हमारी टीम में एक अच्छा खिलाड़ी फिर से शामिल हो जाएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर