आईपीएल 2022: दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में 'जंग के अंदर होगी एक और जंग'

Chahal vs Hasranga: आईपीएल 2022 में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंडजर्स बेंगलोर के बीच भिड़ंत होगी। इस दौरान मैदान पर दोहरी जंग देखने को मिलेगी जो युजवेंद्र चहल और वनिंदु हसरंगा के बीच चल रही है।  

Yuzvendra-Chahal-vs-Wanindu-Hasranga
युजवेंद्र चहल और वनिंदु हसरंगा( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • परपल कैप हासिल करने के लिए चहल और हसरंगा के बीच हो रही है कांटे की टक्कर
  • चहल के खाते में हैं 26 और हसरंगा के खाते में 25 विकेट, दोनों के बीच एक का है अंतर
  • दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में आरसीबी और राजस्थान के बीच भिड़ंत के दोरान चहल-हसरंगा के बीच अनोखी भिड़ंत

अहमदाबाद: आईपीएल 2022(IPL 2022) में शुक्रवार को आरसीबी और राजस्थान( RCB vs RR) के बीच भिड़ंत के बाद ये फैसला हो जाएगा कि 29 मई को गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans)  के खिलाफ खिताबी मुकाबले में कौन उतरेगा। दोनों टीमें लंबे अंतराल के बाद प्लेऑफ दौर में पहुंची हैं। इसलिए फाइनल में प्रवेश करने के लिए दोनों टीमे अपना पूरा जोर लगाएंगी। इसी दौरान इस जंग के बीच प्रशंसकों को एक और जंग भी देखने को मिलेगी। जो टूर्नामेंट के आगाज से अबतक चल रही है और संभवत: शुक्रवार को खेले जाने वाले मैच के साथ ही समाप्त भी हो जाएगी। 

ये जंग है दोनों टीमों के फॉर्म में चल रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और वनिंदु हसरंगा के बीच भिड़ंत। दूसरे क्वालीफायर मुकाबले के खेले जाने से पहले तक दोनों खिलाड़ी सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले और दूसरे पायदान पर हैं। परपल कैप इन दोनों में से किसके सिर पर सजेगी इसका निर्णायक फैसला आज के मुकाबले में हो जाएगा। 

सीजन के नंबर एक गेंदबाज हैं चहल
चहल ने आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स( Rajasthan Royals) के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। 8 साल लंबे अंतराल के बाद टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की बड़ी वजह उनका प्रदर्शन भी है। मौजूदा सीजन में अबतक चहल 15 मैच में 17.76 के औसत और 7.70 की इकोनॉमी के साथ कुल 26 विकेट झटक चुके हैं और परपल कैप पर लगातार कब्जा जमाए हुए हैं। चहल का सीजन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 40 रन देकर 5 विकेट रहा है।

हसरंगा लगातार दे रहे हैं वनिंदु हसरंगा
वहीं वनिंदु हसरंगा(Wanindu Hasranga) 15 मैच में 25 विकेट दर्ज हो गए हैं। मौजूदा सीजन के सबसे सफल गेंदबाजों में वो चहल के बाद दूसरे पायदान पर हैं। दोनों के बीच केवल 1 विकेट का अंतर बाकी है जिसे पाटने की वो पुरजोर कोशिश करते हुए आरसीबी की जीत में अहम योगदान देंगे। हसरंगा का सीजन में 16.16 का औसत और 7.62 की इकोनॉमी रही है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 18 रन देकर 5 विकेट रहा है। 

जिसकी फिरकी का चला जादू, उसकी टीम जीतेगी मैच
शुकवार को इन दोनों गेंदबाजों में जो भी चला उसकी टीम की जीत की संभावनाएं बढ़ जाएंगी, क्योंकि दोनों ही मैच विनर गेंदबाज हैं और बीच के ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करके विरोधी टीम के गेंदबाजों रन बनाने से रोक पाने में सफल रहे हैं।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर