Ranji Trophy सेमी-फाइनल: 21 साल के गेंदबाज के सामने स्टार बल्लेबाजों ने टेके घुटने, IPL में मचाएगा धमाल

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाजों से सजी कर्नाटक की टीम ने इडेन गार्डन्स में खेले जा रहे सेमीफाइनल मुकाबले में बंगाल के 21 साल के गेंदबाज के खिलाफ घुटने टेक दिए।

Ishan porel PTI
Ishan porel PTI  |  तस्वीर साभार: PTI

कोलकाता: कोलकाता के इडेन गार्डन्स में बंगाल और कर्नाटक के बीच खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में 21 साल के युवा तेज गेंदबाज इशान पोरेल ने दूसरे ही दिन कर्नाटक की टीम को अकेले दम पर बैकफुट बर धकेल दिया। दूसरे दिन 9 विकेट पर 275 रन के आगे खेलने उतरी बंगाल की टीम 312 रन बनाकर ढेर हो गई। अनुस्तुप मजूमदार 149 रन बनाकर नाबाद रहे। 

इसके बाद गेंदबाजी करने उतरी बंगाल की टीम ने कर्नाटक की टीम को महज 122 रन पर ढेर कर दिया। इशान पोरेल ने 13 ओवर में 39 रन देकर 5 विकेट लिए और कर्नाटक के बल्लेबाजों को पिच पर नहीं टिकने दिया। उनका साथ मुकेश कुमार और आकाश दीप ने दिया। मुकेश ने 2 और आकाशदीप ने 3 विकेट झटके। कृष्णप्पा गौतम कर्नाटक के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे उन्होंने 31 और केएल राहुल ने 26 रन बनाए। केएल राहुल और मनीष पांडे जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को जहां मुकेश कुमार ने अपना शिकार बनाया। वहीं कप्तान करुण नायर, रवि कुमार समर्थ और देवदत्त पड्डिकल जैसे बल्लेबाज पोरेल के सामने नहीं टिक सके। कर्नाटक की टीम महज 36.2 ओवर बल्लेबाजी कर सकी।

पहली पारी में 190 रन से पिछड़ने के बाद कर्नाटक के गेंदबाजों ने भी दूसरी पारी में घमाकेदार शुरुआत करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक 72 रन पर बंगाल के चार विकेट झटक लिए हैं। बंगाल के पास अब कुल बढ़त 262 रन की हो गई है। ऐसे में दूसरे दिन ही यह तय हो गया है कि मैच का फैसला जरूर आएगा। पहली बारी की बढ़त बंगाल को जरूर मिल गई है लेकिन उसके लिए जीत हासिल करना आसान नहीं होगा। 

पृथ्वी शॉ की विश्व विजेता टीम के सदस्य रहे हैं इशान पोरेल

साल 2018 में न्यूजीलैंड में आयोजित अंडर 19 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य इशार पोरेल रहे हैं। चोट के कारण हालांकि वो लीग दौर के कुछ मैचों के बाद आगे नहीं खेल पाए थे। ऐसे में वो विश्व कप में अपनी बड़ी छाप नहीं छोड़ पाए थे। ऐसे में आईपीएल में भी उन्हें मौका नहीं मिल सका था और उन्हें अपना पहचान बनाने के लिए घरेलू क्रिकेट में कड़ी मेहनत करनी पड़ी है। साल 2017 में बंगाले के लिए डेब्यू करने वाले पोरेल ने अब तक खेले 21 प्रथम श्रेणी मैचों में तकरीबन 26 की औसत से 58 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनकी इकोनॉमी भी लगभग 2.82 की रही है। 

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के हैं सदस्य

इशान पोरेल आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे हैं। उन्हें 20 लाख रुपये के बेस प्राइज में पंजाब ने अपने नाम किया था। पंजाब के नए कप्तान केएल राहुल हैं ऐसे में उनकी टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन आईपीएल 13 में उन्हें इस प्रदर्शन के बाद अंतिम ग्यारह में खेलने का मौका मिल सकता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर