Lasith Malinga आईपीएल से हुए बाहर, मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

Lasith Malinga out of IPL 2020: मुंबई इंडियंस के दिग्गज श्रीलंकाई पेसर लसिथ मलिंगा आईपीएल के 13वें संस्करण से बाहर हो गए हैं।

Lasith Malinga
लसिथ मलिंगा  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग- आईपीएल-13
  • मुंबई इंडियंस के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा आईपीएल से हुए बाहर
  • मलिंगा की जगह लेगा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

अबुधाबीः आईपीएल के 13वें संस्करण के शुरू होने से पहले खिलाड़ियों का टूर्नामेंट से बाहर होना और नए खिलाड़ियों की टूर्नामेंट में एंट्री जारी है। बुधवार को मुंबई इंडियंस टीम की तरफ से भी एक बड़ी खबर आई है। मुंबई के स्टार श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है और उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को जगह दी गई है।

डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये लसिथ मलिंगा की जगह बुधवार को आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन को शामिल करने की घोषणा की। श्रीलंका का अनुभवी तेज गेंदबाज व्यक्तिगत कारणों से इस सत्र में उपलब्ध नहीं होगा।

मुंबई इंडियंस द्वारा जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, ‘लसिथ मलिंगा ने निजी कारणों से इस सत्र में अनुपलब्ध होने का आग्रह किया है और वह श्रीलंका में अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं।’ पैटिनसन इस हफ्ते के अंत में अबुधाबी में मुंबई इंडियंस से जुड़ जायेंगे।

मलिंगा मुंबई की टीम के लिये महत्वपूर्ण गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने बीते वर्षों में टीम के अभियान में अहम भूमिका निभायी थी। टीम के मालिक आकाश अंबानी ने पैटिनसन का स्वागत किया और मलिंगा को अपना समर्थन दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘जेम्स हमारे साथ फिट होने के लिये सही खिलाड़ी हैं और हमारे इस समय तेज गेंदबाजों के उपलब्ध विकल्पों में शामिल होंगे।’’ मलिंगा ने श्रीलंका के लिये पिछला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच इस साल मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान खेला था।

ये है आईपीएल 2020 के लिए मुंबई इंडियंस की पूरी टीम

आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पांड्या, इशान किशन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, मिचेल मैक्लेनाघन, क्विंटन डी कॉक, राहुल चाहर, रोहित शर्मा, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट, क्रिस लिन, ​नाथन कूल्टर नाइल,​ सौरभ तिवारी, दिग्विजय देशमुख, प्रिंस बलवंत राय सिंह।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर