खत्म हुआ इंतजार! जोफ्रा आर्चर इस दिन करेंगे मैदान पर वापसी

जोफ्रा आर्चर चोट से उबर कर मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं। उन्होंने इंग्लिश अखबार डेली मेल में लिखे कॉलम में अपनी वापसी की योजना का खुलासा किया है। 

jofra-Archer
जोफ्रा आर्चर 
मुख्य बातें
  • जोफ्रा आर्चर 26 मई को चोट से उबरकर करने जा रहे हैं मैदान पर वापसी
  • सबसे पहले व्हाइट बॉल क्रिकेट पर देंगे ध्यान
  • ऑपरेशन के दौरान आर्चर को था दोबारा क्रिकेट नहीं खेल पाने का डर

लंदन: लंबे समय से चोट से जूझ रहे इंग्लैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की मैदान में वापसी का दिन तय हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्चर 26 मई को इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट टी20 ब्लास्ट के जरिए मैदान में वापसी करने जा रहे हैं।

मार्च 2021 के बाद से हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर
इंग्लैंड के सबसे घातक गेंदबाजों में शुमार जोफ्रा आर्चर का चोट से गहरा नाता रहा है। मार्च 2021 के बाद से आर्चर कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल सके थे। वो मैच उन्होंने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान खेला था। सीरीज के दौरान उनकी कोहनी में चोट लगी थी जिसकी वजह से आईपीएल 2021 में भी नहीं खेल पाए थे। साल 2021 में उन्होंने ससेक्स के लिए कुछ मैच खेले थे लेकिन उन्हें फिर से चोट के उबरने के कारण मैदान छोड़ना पड़ा।

दिसंबर 2021 में हुआ था कोहनी का दूसरा ऑपरेशन
आर्चर की कोहनी के दो ऑपरेशन हुआ। आखिरी ऑपरेशन दिसंबर 2021 में हुआ। चोट की वजह से वो टी20 वर्ल्ड कप, एशेज 2021 में इंग्लैंड के लिए नहीं खेल सके। जिसका असर टीम के प्रदर्शन पर पड़ा। 

चोटिल होने के बावजूद आईपीएल में हुए नीलाम
चोटिल होने के बावजूद आर्चर ने फरवरी 2022 में हुई आईपीएल नीलामी में हिस्सा लिया और उन्हें मुंबई इंडियन्स की टीम ने अपने खेमे में 8 करोड़ रुपये खर्च करके शामिल किया। मुंबई के टीम मैनेजमेंट इस बात से अच्छी तरह वाकिफ था कि आर्टर की सेवाएं उन्हें इस सीजन में नहीं मिल पाएंगी फिर भी उन्हें अपनी टीम में उन्होंने शामिल किया। सीजन में मुंबई को उनकी कमी खल रही है। ये बात कई बार टीम से जुड़े लोग कह चुके हैं।

दोबारा वापसी नहीं कर पाने का था डर
जोफ्रा आर्चर ने डेली मेल में लिखे कॉलम में अपनी वापसी के बारे में जिक्र करते हुए कहा, उन्हें डर था कि वो दोबारा से वापसी कर पाएंगे या नहीं, लेकिन ईसीबी ने उन्हें आत्मविश्वास दिया और ये सुनिश्चित किया कि उनका अनुबंध खत्म नहीं किया जाएगा। आर्चर ने कहा, इस तरह की परिस्थिति में जब आपको ऑपरेशन से गुजरना पड़े तब आप यह सोचने को मजबूर हो जाते हैं कि दोबारा से आप क्रिकेट खेल पाएंगे या नहीं। क्या आप सभी फॉर्मेट में फिर से खेल सकेंगे। लेकिन ईसीबी ने मुझे इस बात का आश्वासन दिया कि वो लंबे समय तक मुझे टीम में बनाए रखना चाहते हैं। 

ससेक्स के लिए वापसी है पहला लक्ष्य
जोफ्रा ने अपनी वापसी के बारे में कहा, उनका ससेक्स के लिए आगामी टी20 ब्लास्ट 2022 में वापसी करना लक्ष्य है। उनका ध्यान पहले व्हाइट बॉल क्रिकेट में है। हालांकि वो सभी फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं। जहां तक आगामी इंग्लिश समर में टेस्ट क्रिकेट खेलने की बात है तो मैंने इस बारे में फिलहाल कुछ नहीं सोचा है।

खेलना चाहता हूं सभी तरह की क्रिकेट
आर्चर ने आगे कहा, हालांकि मैं सभी तरह की क्रिकेट खेलना चाहता हूं। मेरा पहला लक्ष्य टी20 ब्लास्ट है। वहां मैं सही तरह से नहीं खेल सका तो मैं टेस्ट क्रिकेट भी नहीं खेल पाउंगा। जोफ्रा ने अबतक अपने करियर में खेले 13 टेस्ट में 42 और 17 वनडे मैचों में 30 विकेट हासिल किए हैं। साल 2019 में इंग्लैंड को विश्ल चैंपियन बनाने में आर्चर ने अहम भूमिका अदा की थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर