जॉनी बेयर्स्टो ने छुड़ाए आरसीबी के छक्के, की जयसूर्या के 15 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयर्स्टो ने शुक्रवार को पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए शुक्रवार को आरसीबी के छक्के छुड़ा दिए और सनथ जयसूर्या के 15 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Jonny-Bairstow
जॉनी बेयर्स्टो(साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • जॉनी बेयर्स्टो ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 29 गेंद में 66 रन की आतिशी पारी
  • अपनी पारी के दौरान बेयर्स्टो ने 21 गेंद में पूरा किया अर्धशतक
  • की सनथ जयसूर्या के 15 साल पुराने पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के रिकॉर्ड की बराबरी

मुंबई: आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ जॉनी बेयर्स्टो ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सनथ जयसूर्या का 15 साल पुराना आईपीएल रिकॉर्ड तोड़ दिया। बेयर्स्टो ने पारी की शुरुआत करने आए बेयर्स्टो ने 29 गेंद में 66 रन की धमाकेदार पारी खेली और लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा। 

21 गेंद में जड़ा अर्धशतक
बेयर्स्टो ने पारी की शुरुआत से ही आरसीबी के गेंदबाजों के खिलाफ हमला बोल दिया और  21 गेंद में अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। इस दौरान बेयर्स्टो ने 3 चौके और 6 छक्के जड़े। पॉवरप्ले खत्म होते तक बेयर्स्टो ने अपना आक्रामक रुख बरकरार रखते हुए सातवां छक्का भी जड़ दिया। 

की जयसूर्या के 15 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी 
इसके साथ ही बेयर्स्टो ने आईपीएल के एक मैच में पॉवरप्ले के दौरान सात छक्के जड़ने के सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। सनथ जयसूर्या ने साल 2008 में मुंबई इंडियन्स के लिए आईपीएल के पहले सीजन में खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पॉवरप्ले में सात छक्के जड़े थे। 15 साल बाद कोई खिलाड़ी जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी करने में सफल हुआ है।

खेली आईपीएल 2022 की पॉवरप्ले में सबसे बड़ी पारी 
बेयर्स्टो ने अपनी इस धमाकेदार पारी के दौरान आईपीएल 2022 में पॉवरप्ले में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। आरसीबी के खिलाफ पॉवरप्ले में बेयर्स्टो ने 59 रन बनाए। उन्होंने इसके साथ ही हमवतन जोस बटलर के राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए पॉवरप्ले में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ बनाए 54 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 

बेयर्स्टो 10वें ओवर की पहली गेंद पर शाहबाज अहमद की गेंद पर मोहम्मद सिराज के हाथ लपके गए। इसके साथ ही उनकी पारी का अंत हुआ। बेयर्स्टो ने 29 गेंद में 66 रन बनाए और अपनी इस पारी के दौरान 4 चौके और 7 छक्के जड़े। आउट होने से पहले बेयर्स्टो ने पंजाब को 9 ओवर में 100 रन के पार पहुंचा दिया था। 

जोश हेजलवुड के उड़ाए होश
बेयर्स्टो ने अपनी पारी के दौरान दूसरे ओवर में गेंदबाजी करने आए कंगारू तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड के होश उड़ा दिए। इनके ओवर में 22 रन दो चौके और 2 छक्कों की मदद से जड़ दिए। इसके बाद उन्होंने पारी के छठे ओवर में मोहम्मद सिराज को निशाना बनाया और इस ओवर में तीन छक्के और एक चौके की मदद से 23 रन जड़ दिए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर