IPL 2022: जोस बटलर ने जड़ा मुंबई के खिलाफ आतिशी शतक, बासिल थंपी के एक ओवर में बनाए 26 रन

Jos Buttler Century in IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने शनिवार को मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए आईपीएल 2022 का पहला शतक और आईपीएल में अपना दूसरा शतक जड़ा।

Jos-Buttler
जोस बटलर (साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियन्स के खिलाफ जोस बटलर ने खेली 68 गेंद में 100 रन की पारी
  • जड़ा आईपीएल के पंद्रहवें सीजन का पहला शतक
  • अपनी पारी में बटलर ने जड़े 11 चौके और 5 छक्के

मुंबई: राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल में खेलने वाले इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर ने शनिवार को मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और आईपीएल 2022 का पहला शतक अपने नाम कर लिया। बटलर ने 66 गेंद में अपना शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 5 छक्के जड़े। यह आईपीएल में उनका दूसरा शतक है। पिछले सीजन उन्होंने 124(64) रन की पारी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली थी। बटलर 68 गेंद में 100 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई राजस्थान रॉयल्स के लिए पारी की शुरुआत करने आए बटलर शुरुआत से ही रंग में नजर आए। तीसरे ओवर में यशस्वी जायसवाल 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। 3 ओवर में राजस्थान का स्कोर 1 विकेट पर 17 हो गया था। इसके बाद बटलर ने आतिशी बल्लेबाजी की शुरुआत की और तेज गेंदबाज बासिल थंपी को अपना पहला शिकार बनाया। 

थंपी के ओवर में बटलर ने बनाए 26 रन 
करियर का 300वां टी20 मैच खेल रहे बटलर पारी के चौथे ओवर में आतिशी रंग में नजर आए। रोहित शर्मा ने चौथे ओवर में गेंद बासिल थंपी के हाथों में थमाई। थंपी ने इस ओवर की शुरुआत जोस बटलर के खिलाफ डॉट बॉल के साथ की। लेकिन उसके सबकुछ बदल गया। बटलर ने थंपी की दूसरी गेंद पर मिड-ऑन की दिशा में चौका जड़ दिया। इसके बाद तीसरी हाफ वॉली गेंद को बटलर ने लॉन्ग ऑन बाउंड्री के पार छक्के के लिए भेज दिया। चौथी गेंद पर थंपी ने जोर लगाया और 140.3 किमी की रफ्तार से गुड लेंथ पर गेंद डाली तो वो बटलर के बल्ले पर लगने के बाद उसी रफ्तार से मिड विकेट की दिशा में छक्के के लिए पहुंच गई।

थंपी के ओवर में जड़े 3 छक्के और 2 चौके 
बटलर इसके बाद भी नहीं रुके उन्होंने थंपी की पांचवीं फुल लेंथ गेंद पर भी चौका जड़ दिया। अंत में दबाव में दिख रहे थंपी ने धीमी गेंद का पैंतरा आजमाया लेकिन पकड़े गए और एक बार फिर गेंद लॉन्ग ऑन बाउंड्री के पार छक्के के लिए चली गई। इस तरह एक ओवर में बटलर ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 26 रन( 0,4,6,6,4,6) रन थंपी के ओवर में जड़ दिए। 

32 गेंद में पूरा किया अर्धशतक, 66 में शतक
आतिशी शुरुआत के बाद बटलर ने अपना शानदार खेल जारी रखा। पारी के आठवें ओवर की पांचवीं गेंद को थर्ड मैन की दिशा में चौके के लिए भेजकर आईपीएल में अपना 12वां अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के जड़े। इसके बाद 66 गेंद में बटलर ने 11 चौके और 5 छक्के की मदद से अपना आईपीएल में शतक पूरा कर लिया।  

किया ऑरेंज कैप पर कब्जा
15वें सीजन के पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 35 रन बनाने वाले बटलर ने जैसे ही 60 रन के आंकड़े को पार किया वो आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में आंद्रे रसेल को पछाड़कर पहले पायदान पर पहुंच गए और ऑरेंज कैंप पर कब्जा कर लिया। बटलर के खाते में 2 मैच में 135 रन हो गए हैं। वो दूसरे पायदान पर काबिज आंद्रे रसेल से 40 रन आगे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर