IPL में खेलने को बेताब है ये इंग्लिश खिलाड़ी, विश्‍व कप के बाद सर्वश्रेष्‍ठ प्रतियोगिता करार दिया

आईपीएल 2020
भाषा
Updated May 23, 2020 | 18:26 IST

Jos Buttler on IPL: बटलर ने कहा कि वह इस साल के आईपीएल चरण का हिस्सा बनने के लिये बेताब हैं, जिसे कोविड-19 महामारी के कारण अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है।

jos buttler
जोस बटलर 
मुख्य बातें
  • जोस बटलर ने कहा कि आईपीएल से इंग्लिश क्रिकेट में विकास हुआ
  • बटलर ने कहा कि वह इस साल आईपीएल में खेलने के लिए बेकरार हैं
  • बटलर ने कहा कि विश्‍व कप के बाद आईपीएल सर्वश्रेष्‍ठ प्रतियोगिता है

लंदन: जोस बटलर को लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने इंग्लिश क्रिकेट के विकास में मदद की है और साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि यह लुभावना टी20 टूर्नामेंट आईसीसी विश्व कप के बाद सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगिता है। बटलर ने कहा कि वह इस साल के आईपीएल चरण का हिस्सा बनने के लिये बेताब हैं, जिसे कोविड-19 महामारी के कारण अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है।

विश्व कप विजेता इंग्लैंड टीम का यह विकेटकीपर बल्लेबाज आईपीएल में दो फ्रेंचाइजी टीमों का हिस्सा रह चुका है। 2016-17 सत्र में मुंबई इंडियंस के लिये खेलने के बाद बटलर 2018 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा बने। बटलर ने बीबीसी पोडकास्ट 'द दूसरा' में कहा, 'इसमें कोई शक नहीं कि आईपीएल ने इंग्लिश क्रिकेट के और पिछले कुछ वर्षों में जो खिलाड़ी इसमें शामिल हुए हैं, उनके विकास के मदद की है। मैं इसमें खेलने के लिये बेताब था। मेरे हिसाब से यह विश्व कप के बाद विश्व का सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है।'

बटलर ने कहा, 'आईपीएल की टीमों में खिलाड़ियों का मिश्रण शानदार है। आरसीबी की टीम शीर्ष तीन टीमों में शामिल रही है, जिसमें विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल रहे हैं जिनहें जसप्रीत बुमराह या डेल स्टेन या फिर लसिथ मलिंगा के खिलाफ देखना शानदार है। बचपन में आप यही - फैंटेसी क्रिकेट - खेलते हुए देखना चाहते हो। सभी टीमों को एक साथ मिलाओ तो यह ऐसा ही होगा कि कोहली और डिविलियर्स एक साथ खेलें।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर