जोस बटलर का दावा, 'टीम इंडिया के लिए तीनों प्रारूपों में खेलेगा ये खिलाड़ी, स्‍टार बनने के सभी गुण मौजूद'

आईपीएल 2022
भाषा
Updated Apr 04, 2022 | 16:44 IST

Jos Buttler on Prasidh Krishna: जोस बटलर आईपीएल 2022 में राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। बटलर ने बताया कि उनकी टीम का एक खिलाड़ी है, जिसमें सभी गुण मौजद हैं और वो तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया के लिए खेलेगा।

jos buttler
जोस बटलर 
मुख्य बातें
  • जोस बटलर ने प्रसिद्ध कृष्‍णा की जमकर तारीफ की
  • बटलर ने कहा कि कृष्‍णा भारत के लिए तीनों प्रारूपों में खेलेगा
  • बटलर ने कहा कि कृष्‍णा में सफल तेज गेंदबाज बनने के सभी गुण मौजूद

मुंबई: राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी सलामी बल्लेबाज जोस बटलर का मानना है कि टीम के उनके साथी प्रसिद्ध कृष्णा में सफल तेज गेंदबाज बनने के सभी गुण हैं और वह इस युवा तेज गेंदबाज को तीनों प्रारूपों में भारत की ओर से खेलते हुए देखते हैं। 

पिछले साल मार्च में वनडे क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कृष्णा ने पिछले एक साल में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। उन्होंने अपनी गति और उछाल से वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को परेशान किया जबकि आईपीएल में अपनी पिछली फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से भी अच्छा प्रदर्शन किया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मंगलवार को होने वाले रॉयल्स के अगले मुकाबले की पूर्व संध्या पर बटलर ने कहा, 'उसके पास गति और कौशल है। खेल के सभी प्रारूपों में भारत के लिए बेहद सफल तेज गेंदबाज बनने के उसमें सभी गुण हैं। मैं उसे भारत के लिए लाल गेंद का क्रिकेट खेलते हुए भी देखता हूं।'

आक्रामक सलामी बल्लेबाज बटलर का मानना है कि टीम को अहम मौकों पर रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के 'बहुमूल्य अनुभव' का फायदा मिल रहा है। उन्होंने कहा, 'उनका अनुभव बहुमूल्य है। उन खिलाड़ियों का टीम में होना शानदार है, हमारे पास काफी अनुभव है। मुंबई के खिलाफ मैच संतुलित था और हमें विकेट की जरूरत थी, अश्विन ने शानदार विकेट हासिल किया और फिर युजी (चहल) ने दो गेंद में दो विकेट चटकाए। वे शीर्ष स्तर का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं और उन्हें पता है कि कैसे चीजों को अंजाम तक पहुंचाना है।'

कप्तान संजू सैमसन के संदर्भ में बटलर ने कहा कि जब उन्होंने एक साथ खेलना शुरू किया था तब की तुलना में यह विकेटकीपर बल्लेबाज एक खिलाड़ी के रूप में परिपक्व हुआ है। मैच के नतीजे को ओस काफी प्रभावित कर रही है और टीम टॉस जीतने के बाद लक्ष्य का पीछा करने का फैसला कर रही हैं।

बटलर ने कहा, 'ओस ऐसी चीज है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते, लेकिन हम गीली गेंद के साथ अभ्यास कर सकते हैं और इसके आदी हो सकते हैं। क्षेत्ररक्षण के साथ भी ऐसा ही है, थोड़ा पानी डालकर कैच लेने का अभ्यास करो क्योंकि ओस बड़ी भूमिका निभा रही है और हमें जितना जल्दी संभव हो सामंजस्य बैठाना है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर