जूनियर मलिंगा ने की आईपीएल में धमाकेदार एंट्री, पहली ही गेंद पर किया शुभमन गिल का शिकार [VIDEO]

जूनियर मलिंगा के नाम से मशहूर मथीशा पथिराना ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल डेब्यू करते हुए धमाकेदार शुरुआत की है। 

Matheesha-Pathirana
मथीशा पथिराना( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • जूनियर मलिंगा ने पहले ही मैच में मचाया धमाल
  • गुजरात टाइटन्स के खिलाफ डेब्यू मैच में झटके दो विकेट
  • एमएस धोनी ने भी की मैच के बाद उनकी तारीफ

मुंबई: आईपीएल 2022 में प्लेऑफ से बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स ने भविष्य की योजना पर काम करते हुए जूनियर मलिंगा के नाम से मशहूर श्रीलंकाई तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) को डेब्यू का मौका दिया। ऐसे में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स 133/5 का स्कोर पहले बल्लेबाजी करते हुए खड़ा कर सकी। ऐसे में 134 रन के लक्ष्य का बचाव करने उतरी चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने 19 साल के गेंदबाज के हाथों में आठवें ओवर में गेंद थमाई। 

पहली ही गेंद पर किया शुभनम गिल को चलता
पहली बार गेंदबाजी करने उतरे मथीशा पथिराना ने कप्तान को निराश नहीं किया और पहली ही गेंद पर गुजरात के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को एलबीडब्लू करके अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। इसस पहले गुजरात ने 7 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 59 रन बना लिए थे और उसे विकेट की तलाश थी। गिल 17 गेंद में 18 रन बना सके।

एडम मिल्ने की जगह हुए सीएसके में शामिल 
मथीशा पथिराना को फरवरी में हुई नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था। लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं छोड़ा और कीवी तेज गेंदबाज एडम मिल्ने के चोटिल होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें अपनी टीम में रिप्लेसमेंट प्लेयर के रूप में शामिल कर लिया। सीएसके ने जूनियर मलिंगा को अपनी टीम में शामिल करने के लिए 20 लाख रुपये खर्च किए जो कि उनका बेस प्राइज था। 

पहले मैच में शानदार रहा प्रदर्शन
मथीशा पथिराना ने अपने पहले आईपीएल मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 3.1 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट झटके। शुभमन गिल के अलावा उन्होंने हार्दिक पांड्या को अपना शिकार बनाया। हार्दिक उनकी गेंद पर शिवम दुबे के हाथों लपके गए। 

मलिंगा जैसा है एक्शन
आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज लसिथ मलिंगा और 19 साल के मथीशा पथिराना का गेंदबाजी एक्शन बहुत मेल खाता है। दोनों की गेंदबाजी का अंदाज भी तकरीबन एक जैसा है। गुजरात के खिलाफ मैच में 7 विकेट ,से हार के बाद  धोनी ने पथिराना के बारे में कहा, उनके खिलाफ गलती की गुंजाइश बेहद कम है। वह लगातार तेज गति से गेंदबाजी करते हैं और उनके पास एक अच्छी स्लोअर डिलिवरी है उसे हिट करना मुश्किल है। वो एक शानदार डेथ गेंदबाज हैं बहुत कुछ मलिंगा की तरह। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर