साहा को धमकाने के मामले में आया बीसीसीआई का फैसला, पत्रकार पर लग सकता है 2 साल का बैन!

आईपीएल 2022
आईएएनएस
Updated Apr 24, 2022 | 19:15 IST

रिद्धिमान साहा को धमकी देने के मामले में खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार पर दो साल का बैन लगाने का फैसला बीसीसीआई की जांच समिति ने की है। इसका आधिकारिक तौर पर ऐलान जल्दी ही किया जा सकता है।

Wriddhiman-Saha
रिद्धिमान साहा( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • रिद्धमान साहा को धमाकाने के मामले में बोरिया मजूमदार पर लग सकता है बैन
  • साहा को बोरिया मजूमदार ने दी थी धमकी
  • उसके बाद बीसीसीआई ने की थी जांच और पाया है बोरिया मजूमदार को दोषी

नई दिल्ली: इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार को कथित तौर पर रिद्धिमान साहा टेक्स्ट मामले में दोषी पाया गया है और इसके लिए उन पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया है।

बीसीसीआई ने किया था जांच समिति का गठन
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा फरवरी में तीन सदस्यीय समिति गठित करने के बाद यह खबर आई है, जिसमें उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल और एपेक्स काउंसिल के सदस्य प्रभतेज सिंह भाटिया शामिल हैं। साहा ने इंटरव्यू के अनुरोध पर मजूमदार के धमकी भरे संदेशों का स्क्रीनशॉट पोस्ट करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया था।

बीसीसीआई लगाएगा बैन, आईसीसी से भी करेगा प्रतिबंध लगाने का अनुरोध
बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, 'हम भारतीय क्रिकेट बोर्ड की सभी राज्य इकाइयों को उन्हें स्टेडियम के अंदर नहीं जाने देने के लिए सूचित करेंगे। उन्हें घरेलू मैचों के लिए मीडिया मान्यता नहीं दी जाएगी और हम उन्हें ब्लैकलिस्ट करने के लिए आईसीसी को भी पत्र लिखेंगे।'

19 फरवरी को, साहा ने चैट का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'भारतीय क्रिकेट में मेरे सभी योगदानों के बाद एक तथाकथित सम्मानित पत्रकार से मुझे अपमान का सामना करना पड़ा! यही वह है कि अच्छी पत्रकारिता चली गई है।'

साहा को बोरिया ने दी थी धमकी
चैट में संदेशों में से एक के रूप में पढ़ा गया, आपने कॉल नहीं किया। फिर कभी मैं आपका साक्षात्कार नहीं करूंगा। मैं अपमान नहीं सहता और मैं इसे याद रखूंगा।' रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि समिति के सामने आने पर साहा ने अंतत: मजूमदार को पत्रकार के रूप में पहचान की थी। मजूमदार ने अंतत: ट्विटर पर एक वीडियो के माध्यम से अपनी पहचान बताई और दावा किया कि वह साहा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

बोरिया ने लगाया था चैट को टेंपर करने का आरोप
इस बीच, रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि मजूमदार ने क्रिकेटर पर व्हाट्सएप संदेशों के स्क्रीनशॉट को 'डॉक्टरिंग' करने का आरोप लगाया, जिसे उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया था और बाद में समिति के साथ साझा किया था। साहा के ट्वीट ने क्रिकेट जगत में तूफान ला दिया। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने साहा को अपना समर्थन देने की पेशकश की और उनसे मजूमदार का नाम लेने का आग्रह किया, जिनकी तब तक पहचान नहीं हो पाई थी।

सहवाग और हरभजन ने साहा से नाम जाहिर करने को कहा 
सहवाग ने उस समय ट्वीट किया था, 'बेहद दुखद। ऐसी पात्रता की भावना, न तो उनका सम्मान है और न ही पत्रकार, बस चमचागिरी। हम आपके साथ हैं रिद्धि।' जब साहा ने कुछ दिनों बाद पत्रकार का नाम न उजागर करने के अपने कारणों के बारे में बताया, तो सहवाग ने कहा था, 'प्रिय रिद्धि, दूसरों को नुकसान पहुंचाना आपका स्वभाव नहीं है और आप एक अद्भुत व्यक्ति हैं। लेकिन इस तरह के नुकसान को भविष्य में किसी और के साथ रोकने के लिए उनका नाम बताना महत्वपूर्ण है।'

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी उस समय ट्विटर पर पत्रकार के नाम का खुलासा करने के लिए साहा को फोन किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर