IPL 2020: कगिसो रबाडा के पास आई 'पर्पल कैप', मलिंगा का अनोखा रिकॉर्ड भी तोड़ डाला

Kagiso Rabada, Most wickets in IPL 2020, Purple Cap: दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने आईपीएल 2020 की 'पर्पल कैप' पर कब्जा जमा लिया है।

Kagiso Rabada purple cap holder
कगिसो रबाडा को मिली पर्पल कैप (Delhi Capitals)  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के सातवें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। अब तक दिल्ली ने टूर्नामेंट में दो ही मुकाबले खेले हैं और दोनों जीते हैं। इसका श्रेय बहुत हद तक जाता है 25 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी पेसर कगिसो रबाडा को, जिन्होंने सुपर ओवर तक गए पहले मुकाबले में भी अद्भुत गेंदबाजी की और दूसरे मैच में धोनी के धुरंधरों के खिलाफ भी। अब पर्पल कैप उनके पास है।

शुक्रवार को खेले गए आईपीएल मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 175 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब देने उतरी स्टार बल्लेबाजों से सजी चेन्नई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 131 के स्कोर पर अटकी रह गई। इसमें योगदान रहा दो दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों- कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे का। रबाडा ने 4 ओवरों में कुल 26 रन लुटाते हुए 3 विकेट लिए जबकि नोर्जे ने 4 ओवर में सिर्फ 21 रन देकर 2 विकेट लिए। जबकि एक विकेट अक्षर पटेल ने लिया।

रबाडा को मिली पर्पल कप

इस शानदार प्रदर्शन के साथ ही कगिसो रबाडा ने सर्वाधिक विकेट लेने वालों के सिर पर सजने वाली पर्पल कैप को 'फिलहाल' अपने नाम कर लिया है। उन्होंने पहले मैच में तीन विकेट जबकि दूसरे मैच में 3 विकेट लिए। इन 5 विकेटों के साथ गेंदबाजों की सूची में वो शीर्ष पर आ गए हैं। बेशक टूर्नामेंट अभी काफी लंबा है और ये कैप कई और लोगों के पास भी आती-जाती रहेगी लेकिन रबाडा अगर ऐसा प्रदर्शन करते रहे तो बड़ी बात नहीं होगी कि वे इस खिताब को अपने नाम करके ही घर लौटें।

लसिथ मलिंगा का खास रिकॉर्ड तोड़ा

मुंबई इंडियंस के पूर्व श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा बेशक इस बार आईपीएल नहीं खेल रहे हैं लेकिन उन्होंने कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिसे तोड़ना गेंदबाजों के लिए आसान नहीं होता। कगिसो रबाडा ने उनका एक रिकॉर्ड शुक्रवार को तोड़ डाला। ये रिकॉर्ड है सर्वाधिक लगातार मैचों में 2 या उससे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड। लसिथ मलिंगा ने 2012 सीजन में ये कमाल किया था लगातार 8 मैचों में दो या उससे ज्यादा विकेट लेकर। वहीं रबाडा ने 2019 और 2020 मिलाकर लगातार 9 मैचों में ये कमाल करते हुए मलिंगा को पीछे छोड़ दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर