कगिसो रबाडा ने आईपीएल के दौरान 'बायो-बबल' की तुलना किसी 'आलीशान जेल' से की

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Nov 23, 2020 | 20:25 IST

Kagiso Rabada on IPL Bio Bubble: दिल्ली कैपिटल्स से खेलने वाले दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने आईपीएल 2020 के दौरान यूएई में तैयार की गई बायो-बबल व्यवस्था की तुलना किसी आलीशान जेल से की।

Kagiso Rabada
कगिसो रबाडा  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • कगिसो रबाडा ने आईपीएल 2020 के दौरान व्यवस्थाओं की तारीफ की
  • दिल्ली कैपिटल्स से खेले थे दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा
  • यूएई में तैयार की गई बायो बबल व्यवस्था की तुलना आलीशान जेल से की

जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने सोमवार को जैविक रूप से सुरक्षित बबल की तुलना ‘सभी सुविधाओं से युक्त जेल’ से की जिसमें वह संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान रहे थे लेकिन साथ ही कहा कि वे कोविड-19 के माहौल में ‘फिर भी भाग्यशाली’ हैं क्योंकि लाखों लोगों ने इस दौरान अपनी जीविका गंवा दी है।

दक्षिण अफ्रीका के इस 25 वर्षीय तेज गेंदबाज ने दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेलते हुए आईपीएल में सबसे ज्यादा 30 विकेट अपने नाम किये जो उप विजेता रही। अब वह एक और ‘बायो-बबल’ में प्रवेश करने को तैयार हैं। टीम शुक्रवार से सफेद गेंद की श्रृंखला के लिये इंग्लैंड के दौरे पर है।

आप अपनी ही आजादी में खो जाते हो

रबाडा ने श्रृंखला से पूर्व वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘यह काफी मुश्किल हो सकता है। आप बातचीत नहीं कर सकते। आप अपनी ही आजादी में खो जाते हो। यह लगभग सुविधाओं से भरपूर जेल (लग्जरी से युक्त जेल) की तरह है। लेकिन हमें खुद को याद दिलाना होता है कि हम भाग्यशाली हैं।’’

लोगों ने अपनी नौकरी गंवा दी हैं

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के अनुसार उन्होंने कहा, ‘‘लोगों ने अपनी नौकरी गंवा दी है, लोग इस समय जूझ रहे हैं इसलिये हमें कुछ पैसा बनाने के लिये दिये गये मौके और जो हम करते हैं, वो करने के प्रति शुक्रगुजार होना चाहिए।’’

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर