IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के सभी खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट रिजल्ट आए

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Aug 26, 2020 | 16:23 IST

KXIP and Rajasthan Royals Covid-19 test results: किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों ने यूएई में अपना पृथकवास पूरा कर लिया है और अब वे अभ्यास के लिए तैयार हैं।

Rajasthan Royals
राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों ने होटल में अभ्यास जारी रखा।  |  तस्वीर साभार: Twitter

दुबई: किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के पिछले सप्ताह यहां पहुंचने वाले खिलाड़ियों ने छह दिन का अनिवार्य पृथकवास पूरा कर लिया है और इस दौरान कोविड-19 के लिये किये गये उनके तीनों परीक्षण नेगेटिव आये। इन दोनों टीमों के खिलाड़ी अब अभ्यास के लिये तैयार हैं। दुबई की गर्मी से बचने के लिये इन टीमों ने शाम को अभ्यास करने की योजना बनायी है। किंग्स इलेवन और रॉयल्स यहां पहुंचने वाली शुरुआती टीमों में शामिल थी।

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम भी पिछले गुरुवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंची थी। उसकी टीम अबुधाबी में टिकी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार खिलाड़ियों का यहां पहुंचने के बाद पहले, तीसरे और छठे दिन परीक्षण किया गया तथा इन तीनों में नेगेटिव आने के बाद किंग्स इलेवन और रॉयल्स के खिलाड़ी अभ्यास की तैयारियों में जुट गये हैं।

छह दिन कमरों में थे बंद

छह दिन के प्रवास के दौरान खिलाड़ियों को अपने कमरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गयी थी। एक सूत्र ने रॉयल्स के संदर्भ में कहा, ‘‘भारत से यहां पहुंचे सभी खिलाड़ियों का तीन बार परीक्षण किया गया और वे अब अभ्यास शुरू करेंगे।’’

डेविड मिलर को करना होगा थोड़ा और इंतजार

रॉयल्स की टीम आईसीसी मैदान पर अभ्यास करेगी। इस साल रॉयल्स से जुड़ने वाले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डेविड मिलर कल ही यहां पहुंचे हैं और वह अपना पृथकवास पूरा करने के बाद ही अभ्यास कर पाएंगे। किंग्स इलेवन के दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हार्डस विलजोन को भी ऐसी प्रक्रिया से गुजरना होगा। किंग्स इलेवन के सूत्रों ने कहा, ‘‘भारत से 20 अगस्त को यहां पहुंचने वाले सभी खिलाड़ियों ने पृथकवास पूरा कर लिया है और वे अब अभ्यास शुरू कर देंगे।’’

बाकी टीमों की स्थिति

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें शुक्रवार को यूएई पहुंची थी और उनका पृथकवास गुरुवार को समाप्त होगा।
आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई के तीन स्थलों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेला जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर