KXIP vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 7 विकेट से हराया

KXIPvsRR, IPL 2020 50th Match: शुक्रवार को आईपीएल 2020 के 50वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज की।

KL Rahul and Chris Gayle
राजस्थान रॉयल्स की शानदार जीत (RR)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020 के 50वें मैच में हुई किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत
  • अबु धाबी में खेला जा गया मुकाबला, राजस्थान रॉयल्स को मिली जीत
  • क्रिस गेल की 99 रनों की पारी गई बेकार, बेन स्टोक्स ने किया शानदार प्रदर्शन

RR vs KXIP: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रॉयल्स ने अंकित राजपूत की जगह वरूण आरोन को टीम में शामिल किया था। जबकि किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोते हुए 185 रन का स्कोर खड़ा किया है। क्रिस गेल ने 99 रनों की पारी खेली। फिर 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 17.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

किंग्स इलेवन पंजाब की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने अपना पहला विकेट पहले ही ओवर में गंवा दिया। पहले ओवर की अंतिम गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने मनदीप सिंह (0) को बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट करा दिया। हालांकि इसके बाद कप्तान केएल राहुल और क्रिस गेल ने धुआंधार बल्लेबाजी शुरू कर दी। गेल ने 33 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 120 रनों की शानदार साझेदारी हुई।

इसके बाद केएल राहुल 15वें ओवर की चौथी गेंद पर बेन स्टोक्स का शिकार बन गए। लंबा शॉट खेलने के चक्कर में राहुल ने डीप में खड़े राहुल तेवतिया को कैच थमा दिया। केएल राहुल अपने अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 41 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। इसके बाद निकोलस पूरन पिच पर आए। वो 22 रन बनाकर आउट हो गए।

क्रिस गेल इसके बाद भी जारी रहे लेकिन वो अंतिम ओवर में 99 रन बनाकर जोफ्रा आर्चक की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 63 गेंदों पर 99 रनों की पारी खेली जिसमें 8 छक्के और 6 चौके शामिल रहे। इसके साथ ही पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 185 रन बनाए। 

राजस्थान रॉयल्स का जवाब

जवाब में उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए बेन स्टोक्स और उथप्पा के बीच 60 रनों की साझेदारी हुई। पिछले मैच में शतक जड़ने वाले बेन स्टोक्स ने इस बार 50 रनों की पारी खेली। इसके बाद उथप्पा 30 रन बनाकर मुरुगन अश्विन की गेंद पर कैच आउट हो गए।

फिर संजू सैमसन ने मोर्चा संभाला और वो 24 गेंदों पर 48 रन बनाकर अपने अर्धशतक से चूक गए। सैमसन रन आउट हो गए। इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ और जोस बटलर ने राजस्थान को 17.3 ओवर में जीत तक पहुंचा दिया। स्मिथ ने 20 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी खेली। बटलर ने 11 गेंदों में 22 रनों की नाबाद पारी खेली।

दोनों टीमें

राजस्थान रॉयल्सः स्टीव स्मिथ (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, जोस बटलर, रियान प्रयाग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी और वरुण आरोन।

किंग्स इलेवन पंजाबः केएल राहुल (कप्तान), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हूडा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर