KKR vs SRH Preview: आज कोलकाता और हैदराबाद की भिड़ंत, ये हैं इस मैच से जुड़ी जरूरी बातें

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Sep 26, 2020 | 07:07 IST

IPL 2020, Today's IPL match 26th September 2020: आज आईपीएल 2020 का आठवां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है।

kkr vs srh
KKR vs SRH  |  तस्वीर साभार: PTI

अबुधाबी: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक की योजनाओं की आलोचना हुई जो आज (26 सितंबर, शनिवार) सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में टीम के जीत का खाता खोलना चाहेंगे। केकेआर की टीम ने पिछले सत्र की तुलना में कई बदलाव किये लेकिन बुधवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ उनकी योजना को देखकर लगा कि कार्तिक ने पिछली गल्तियों से सबक नहीं लिया है।

मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच 49 रन से गंवाने के बाद एक बार फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल की बल्लीबाजी क्रम को लेकर सवाल उठे। पिछले सत्र में 249 गेंदों में लगभग 205 के स्ट्राइक रेट से सबसे ज्यादा 510 रन बनाने वाला जमैका का यह बल्लेबाज छठे क्रम पर बल्लेबाजी के लिये उतरा, जब टीम की मुश्किलें काफी बढ़ गयी थी। विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन भी ज्यादा कुछ नहीं कर सकें क्योंकि जब वह बल्लेबाजी के लिये आये तो टीम को 13 रन प्रतिओवर के हिसाब से रन जुटाने थे।

सुनील नरेन का मुद्दा अहम

गेंदबाजी में भी स्पिनर सुनील नरेन को देर से गेंदबाजी करने की कार्तिक के फैसले की आलोचना हो रही है। नारायण जब गेंदबाजी के लिए आये तब तक रोहित शर्मा ने लय हासिल कर ली थी। आक्रामक क्रिकेट के लिए जाने जाने वाले कोच ब्रेंडन मैकुलम का टीम से रक्षात्मक खेल देखना उम्मीदों के मुताबिक नहीं था।

सनराइजर्स की स्थिति भी कुछ खास नहीं

सनराइजर्स हैदराबाद की स्थिति भी पहले मैच में अच्छी नहीं रही। रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के खिलाफ टीम का मध्यक्रम बुरी तरह बिखर गया। आखिरी पांच ओवर में टीम को जीत के लिए 43 रन चाहिये थे लेकिन वे सिर्फ 32 रन ही जुटा सकें और इस दौरान सात विकेट गंवा कर 10 रन से मैच हार गये।
टीम के लिए एक और बुरी खबर यह रही कि हरफनमौला मिशेल मार्श चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये।

पिछले मैच में रन आउट होने वाले कप्तान डेविड वार्नर इस बार बल्ले से खुद को साबित करना चाहेंगे तो वही यह देखना दिलचस्प होगा कि केन विलियमसन चोट से उबर कर वापसी करते है या नहीं। उनके आने से टीम का मध्यक्रम मजबूत होगा। सनराइजर्स की गेंदबाजी हमेशा प्रभावशाली रही है और ऐसा लगता है कि इस मुकाबले में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को मौका मिल सकता है जो हमवतन राशिद खान के साथ स्पिन गेंदबाजी का भार संभालेंगे। भुवनेश्वर कुमार तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे।

- इनमें से होगा टीमों का चयन

कोलकाता नाइट राइडर्स

दिनेश कार्तिक (कप्तान) , इयोन मोर्गन, नीतिश राणा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, अली खान, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्र्युसन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर, शिवम मावी, वरूण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल , क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, सुनील नारायण, निखिल नाईक, टॉम बेंटोन ।

सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिधिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर