शतकवीर केएल राहुल ने की रोहित शर्मा टी20 रिकॉर्ड की बराबरी, विराट कोहली को पछाड़ा

Most T20 Hundred by Indian in T20 Cricket: केएल राहुल रविवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ शतक जड़ते ही भारत के लिए टी20 क्रिकेट में साझा रूप से सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए। 

KL-Rahul-Century-vs-Mumbai-Indians
केएल राहुल( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • केएल राहुल टी20 क्रिकेट में साझा रूप से सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले भारतीय बन गए हैं
  • राहुल ने इस टी20 शतकों के मामले में विराट कोहली को छोड़ा पीछे
  • आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में राहुल अभी भी हैं विराट से एक कदम पीछे

मुंबई: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 62 गेंद में 103* रन की धमाकेदार पारी खेली। राहुल का मौजूदा सीजन में यह दूसरा और आईपीएल इतिहास में कुल चौथा शतक है। मौजूदा सीजन में राहुल ने दो शतक जड़े हैं और दोनों ही शतक मुंबई इंडियन्स के खिलाफ उनके बल्ले से आए हैं। 

रोहित शर्मा की बराबरी पर पहुंचे
रविवार को मुंबई के खिलाफ शतक जड़ते ही केएल राहुल ने कई रिकॉर्ड तोड़े। लेकिन टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में उन्होंने रोहित शर्मा की बराबरी कर ली। रोहित शर्मा के नाम टी20 क्रिकेट में 6 शतक दर्ज हैं। केएल राहुल के नाम भी अब इतने ही शतक हो गए हैं। राहुल ने 4 शतक आईपीएल में और 2 शतक टीम इंडिया के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 में जड़े हैं।

ये भी पढ़ें: केएल राहुल ने मुंबई के खिलाफ शतक जड़कर रचा इतिहास, बने 'ट्रिपल धमाल' करने वाले पहले बल्लेबाज 

विराट को पीछे छोड़ा 
वहीं रोहित शर्मा ने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 में 4 शतक जड़े हैं। उन्होंने 10 साल पहले आईपीएल में अपना एकलौता शतक जड़ा था। वहीं एक शतक रोहित शर्मा ने इंटरस्टेट टी20 टूर्नामेंट में गुजरात के खिलाफ जड़ा था। इस तरह उनके खाते में कुल 6 टी20 शतक दर्ज हैं। इस सूची में तीसरे पायदान पर विराट कोहली हैं जिनके नाम आईपीएल में 5 शतक दर्ज हैं। वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक नहीं जड़ सके हैं। रविवार को शतक जड़कर राहुल ने विराट को शतकों के मामले में पीछे छोड़ दिया। इससे पहले वो उनके साथ बराबरी पर थे। 

एक सीजन में, एक टीम के खिलाफ दो शतक 
केएल राहुल एक सीजन में किसी एक टीम के खिलाफ एक से ज्यादा शतक जड़ने वाले विराट कोहली के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। विराट कोहली ने साल 2016 में गुजरात लॉयन्स के खिलाफ दो मैच खेले और दोनों में शतक जड़े थे। ऐसे में केएल राहुल मुंबई इंडियन्स के खिलाफ सीजन में खेले दोनों मैचों में शतक जड़कर विराट के साथ स्पेशल क्लब में शामिल हो गए हैं। 

बुमराह के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा रन
इलके अलावा भी राहुल ने विराट कोहली को आईपीएल में जसप्रीत बुमराह के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया। राहुल के आईपीएल में जसप्रीत बुमराह के खिलाफ 143 रन हो गए हैं। इसके बाद 140 रन के साथ विराट कोहली 140 रन के साथ दूसरे और एबी डिविलियर्स 125 रन के साथ तीसरे पायदान पर हैं।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर