एमएस धोनी, रोहित शर्मा या विराट कोहली में से IPL का बेस्‍ट कप्‍तान कौन? जानें इसका जवाब

Krishnappa Gowtham terms best IPL captain: कर्नाटक के ऑलराउंडर कृष्‍णप्‍पा गौतम ने रोहित शर्मा को विराट कोहली से बेहतर आईपीएल कप्‍तान बताया जबकि एमएस धोनी को सर्वश्रेष्‍ठ करार दिया।

ms dhoni, virat kohli and rohit sharma
एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा 
मुख्य बातें
  • कृष्‍णप्‍पा गौतम ने अपना पसंदीदा सर्वश्रेष्‍ठ आईपीएल कप्‍तान चुना
  • गौतम ने रोहित को कोहली से बेहतर करार दिया जबकि धोनी को सर्वश्रेष्‍ठ बताया
  • एबी डिविलियर्स और आंद्रे रसेल में से गौतम ने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी को चुना

नई दिल्‍ली: स्पिन गेंदबाज ऑलराउंडर कृष्‍णप्‍पा गौतम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अब तक कई यादगार यादगार प्रदर्शन किए हैं। कर्नाटक के स्पिनर ने पैसों से लबरेज टी20 लीग में मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया, जिसमें कई दिग्‍गज खिलाड़‍ियों के खिलाफ वह खेलते हुए नजर आए। हाल ही में एक इंटरव्‍यू में जब गौतम से उनके पसंदीदा कप्‍तान के बारे में पूछा गया तो 31 साल के ऑलराउंडर के लिए जवाब देना आसान नहीं था।

जहां एमएस धोनी और रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे कप्‍तानों में शामिल हैं, वहीं विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए आदर्श रहे हैं। क्रिकट्रैकर से बातचीत में कर्नाटक के ऑलराउंडर से कोहली और रोहित के बीच चयन करने को कहा तो उन्‍होंने आईपीएल कप्‍तानी के रूप में मुंबई इंडियंस केकप्‍तान को बेहतर बताया। कृष्‍णप्‍पा गौतम ने कहा, 'मैं रोहित शर्मा का नाम लेना चाहूंगा क्‍योंकि मैंने उनके नेतृत्‍व में खेला और हम उनकी कप्‍तानी में आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रहे।'

धोनी बेस्‍ट आईपीएल कप्‍तान

हालांकि, गौतम ने कहा कि एमएस धोनी टी20 लीग के इतिहास के सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान हैं, जिनके नेतृत्‍व में टीम ने सभी एडिशन में दमदार प्रदर्शन किया। जब गौतम से पूछा गया कि एबी डिविलियर्स और आंद्रे रसेल के बीच किसको चुनेंगे तो कर्नाटक के ऑलराउंडर ने कहा कि पिछले कुछ सीजन में कैरेबियाई ऑलराउंडर ने जो कमाल किया, वह उनके बड़े फैन बने, लेकिन फिर भी वह दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी को चुनना पसंद करेंगे।

उन्‍होंने कहा, 'आंद्रे रसेल ने पिछले दो सालों में जैसा प्रदर्शन किया, वो बीस्‍ट जैसा खेले। मुझे उनका इंटरव्‍यू करने का मौका मिला और मैंने उन्‍हें बीस्‍ट कहा। हमें उन्‍हें यह कहना चाहिए। मगर एबीडी ऐसे खिलाड़ी हैं, जो किसी भी समय मैच का रुख पलटने में माहिर हैं और वह टीम में नई ऊर्जा भरने में कमाल हैं। मैं किसी भी दिन एबीडी को चुनना पसंद करूंगा।'

ऐसा रहा गौतम का प्रदर्शन

चैट के दौरान गौतम से पूछा गया कि क्रिकेटर्स को एक नाम क्‍या देंगे। जहां कोहली को मिस्‍टर कंसिस्‍टेंट का नाम मिला तो धोनी को कप्‍तान कहा गया। राजस्‍थान रॉयल्‍स और मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व कर चुके गौतम अब आगामी आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए दिखेंगे। अब तक स्पिनर ऑलराउंडर ने आईपीएल में 22 मैच खेले, जिसमें 12 विकेट चटकाए और 144 रन बनाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर