CSK vs PBKS: 11.50 करोड़ के खिलाड़ी ने पहली बार बिखेरी आईपीएल में चमक, जड़ा 108 मीटर लंबा छक्का

Liam Livingstone Half century: इंग्लैंड के 28 साल के ऑलराउंडर ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी करके अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे। इस पारी के दौरान लिविंगस्टोन ने 108 मीटर लंबा छक्का भी जड़ा।

Liam-livingstone
आईपीएल में पहला अर्धशतक जड़ने के बाद लियम लिविंगस्टोन( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • लियम लिविंगस्टोन ने खेली 32 गेंद में 60 रन की धमाकेदार पारी
  • आईपीएल में जड़े पहले अर्धशतक के दौरान जड़े 5 चौके और 5 छक्के
  • शिखर धवन के साथ तीसरे विकेट के लिए की 95 रन की साझेदारी

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग में 11.50 करोड़ में नीलाम हुए इंग्लैंड के 28 वर्षीय ऑलराउंडर लियम लिविंगस्टोन ने रविवार को पंजाब किंग्स के लिए पहली धमाकेदार पारी खेली। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 32 गेंद पर 60 रन बनाकर लिविंगस्टोन आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 5 छक्के जड़े। इस पारी के दम उन्होंने विरोधी टीमों को यह बता दिया कि वो आगे भी ऐसी ही पारियां खेलकर विरोधी टीमों की नाक में दम करते रहेंगे।

14 रन पर पंजाब ने गंवा दिए थे 2 विकेट
चेन्नई के खिलाफ जब लिविंगस्टोन जब बल्लेबाजी करने उतरे तब पंजाब ने 1.2 ओवर में महज 14 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में उन्होंने शिखर धवन के साथ मिलकर पारी को संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को 9.1 ओवर में सौ रन के पार पहुंचा दिया। लिविंगस्टोन ने तीसरे विकेट के लिए पचास रन की साझेदारी महज 24 गेंद में पूरी कर ली जिसमें उन्होंने 38 रन का और शिखर ने महज 9 रन का योगदान दिया। लिविंग्स्टोन और धवन के बीच 52 गेंद में 95 रन की साझेदारी हुई। धवन के 109 के स्कोर पर आउट होते ही ये साझेदारी टूट गई। 

लिविंगस्टोन ने खेली 32 गेंद में 60 रन की धमाकेदार पारी
लिविंग्स्टोन ने 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर ड्वेन ब्रावो की गेंद पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक 27 गेंद में पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के जड़े। लिविंगस्टोन का यह आईपीएल में पहला और टी20 करियर में 24वां अर्धशतक था। 32 गेंद में 60 रन की परी खेलने के बाद लिविंग्स्टोन रवींद्र जडेजा की गेंद पर अंबाती रायुडू के हाथों लपके गए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और इतने ही छक्के जड़े। 

मुकेश चौधरी की गेंद पर जड़ा 108 मीटर लंबा छक्का
इस पारी के दौरान उन्होंने 108 मीटर लंबा छक्का भी जड़ा। इस छक्के के साथ उन्होंने पांचवें ओवर की शुरुआत की थी। गेंदबाजी कर रहे मुकेश चौधरी और विकेटकीपर एमएस धोनी इस गगनचुंबी छक्के को देखते रह गए। यह आईपीएल के 15वें सीजन में किसी भी खिलाड़ी द्वारा जड़ा सबसे लंबा छक्का था। इससे पहले उन्होंने ही 105 मीटर लंबा छक्का जड़ा था और अपने रिकॉर्ड में 3 मीटर के अंतर से सुधार कर लिया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर