DC vs RR: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2020 में फिर दिखाया दम, फिर दी शिकस्त

IPL 2020, Delhi Capitals vs Rajasthan Royals: बुधवार को आईपीएल 2020 के 30वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने थी। दिल्ली ने राजस्थान रॉयल्स को फिर दी शिकस्त।

Delhi Capitals vs Rajasthan Royals
दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 14 रन से हराया (DC)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020, दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स, दुबई
  • दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान को आईपीएल 2020 में दूसरी बार मात दी
  • श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ने जड़े अर्धशतक, दिल्ली के गेंदबाजों का भी अच्छा प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 30वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें एक बार फिर टूर्नामेंट में आमने-सामने थे। मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयर अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली की टीम में हर्षल पटेल की जगह तुषार देशपांडे को अंतिम 11 में शामिल किया गया था जबकि राजस्थान ने कोई बदलाव नहीं किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर के अर्धशतकों के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 148 रन ही बना सका और 13 रन से मैच गंवा दिया।

दिल्ली कैपिटल्स की खराब शुरुआत

मैच में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। मैच की पहली ही गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने ओपनर पृथ्वी शॉ को बोल्ड करके झटका दे दिया। वहीं 10 रन बाद तीसरे ओवर में आर्चर ने अजिंक्य रहाणे (2 रन) को भी उथप्पा के हाथों कैच कराया और दिल्ली कैपिटल्स को दूसरा झटका लगा।

धवन और अय्यर ने संभाला

इसके बाद शुरू हुआ ओपनर शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर का धमाल। शिखर धवन ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ा। उन्होंने श्रेयस गोपाल की गेंद पर आउट होने से पहले 33 गेंदों पर 2 छक्कों और 6 चौकों के दम पर 57 रनों की पारी खड़ी की। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने 43 गेंदों पर 53 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 3 चौके शामिल थे। दोनों ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा मंच खड़ा कर दिया।

आर्चर का धमाल

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट हो गए, जबकि एलेक्स कैरी अंतिम ओवर में जयदेव उनादकट क गेंद पर 14 रन बनाने के बाद कैच आउट हो गए। अक्षर पटेल भी आखिरी गेंद पर 7 रन बनाने के बाद कैच आउट हो गए।  जिसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 161 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस पारी में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से एक बार जोफ्रा आर्चर सबसे सफल साबित हुए जिन्होंने 4 ओवर में कुल 19 रन देकर 3 विकेट झटके। उनके अलावा उनादकट ने 2 विकेट, वहीं कार्तिक त्यागी और श्रेयस गोपाल ने 1-1 विकेट हासिल किया।

राजस्थान रॉयल्स का जवाब

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 37 और 40 के स्कोर पर 3 रन के अंदर जोस बटलर (22) और कप्तान स्टीव स्मिथ (1) के विकेट गंवा दिए। इसके बाद बेन स्टोक्स ने धुआंधार पारी खेलना शुरू की लेकिन 35 गेंदों पर 41 रन बनाने के बाद वो अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे तुषार देशपांडे की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद 9 रन के अंदर संजू सैमसन (25 रन) और 13 रन बाद पिछले मैच के हीरो रियान प्रयाग (1) जल्दबाजी में दौड़ने के चक्कर में रन आउट हो गए।

अब पूरी जिम्मेदारी आ गई रॉबिन उथप्पा और राहुल तेवतिया के कधों पर। उथप्पा 27 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, जोफ्रा आर्चर (1) को रबाडा ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। अंत में 8 विकेट गिरे और दिल्ली की टीम ने राजस्थान को 148 रन ही बनाने दिए। दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों में आंद्रे नॉर्खियां और डेब्यू करने वाले तुषार देशपांडे ने 2-2 विकेट लिए। जबकि रबाडा, अश्विन और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिए।

मैच की दोनों टीमें

दिल्ली कैपिटल्सः श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कगिसो रबाडा और आर्दें नॉर्खिया।

राजस्थान रॉयल्सः स्टीव स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोस बटलर, संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान प्रयाग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट और कार्तिक त्यागी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर